पुलिस हिरासत में मृत सफाईकर्मी के परिवार से मिलकर भावुक हुई प्रियंका

आगरा. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आगरा के जगदीश पुरा थाने के माल खाने में हुई 25 लाख की चोरी मामले में पकड़े गए सफाईकर्मी की मौत के बाद परिवार से मिलने पहुंची। पीड़ित के घर पहुंचकर प्रियंका गांधी वाड्रा बेहद भावुक हो गईं. सफाईकर्मी के घर मौजूद रोते बिलखते बच्चों को प्रियंका वाड्रा ने गले लगाकर ढांढस बंधाया. इसके बाद प्रियंका गांधी वाड्रा ने बाहर निकल कर मीडिया के सामने पुलिस कार्यशैली पर तीखे सवाल उठाएं.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि हम सब आजाद भारत में हैं, ऐसा महसूस ही नहीं हो रहा है. उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार बेहद गरीब है और उसके साथ किस तरह का बर्ताव हुआ है वह ना काबिले बर्दाश्त है. प्रियंका गांधी ने कहा आरोपी को यातनाएं दी गई और उसके परिवार के कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर प्रताड़ित किया. प्रियंका गांधी ने कहा कि जिस तरह से लखीमपुर खीरी में पीड़ित किसान परिवारों की मदद की गई है उसी तरह से आगरा के इस पीड़ित परिवार की मदद के लिए वह राजस्थान के मुख्यमंत्री से भी बात करेंगी.

मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्र की मोदी सरकार एवं उत्तर प्रदेश योगी सरकार पर जमकर हमला किया. प्रियंका गांधी ने कहा कि देश और प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है. इतना ही नहीं अगर महिला पुलिसकर्मी मेरे साथ सेल्फी खिंचा ली तो उस पर भी सरकार कार्रवाई कर देती है. प्रियंका गांधी ने कहा कि संघर्ष करके वर्दी में तैनात बेटियों ने अगर मेरे साथ सेल्फी खिंचा ली तो कौन सा गुनाह कर दिया. प्रियंका गांधी ने कहा कि आगरा में जो घटना हुई है उसकी जितनी भी निंदा की जाए वह कम है.

सफाईकर्मी को उठाने के बाद परिवार को भी लगातार पुलिस प्रताड़ित करती रही. अब जब सफाईकर्मी की मौत हो गई है तो उसके हक में आवाज बुलंद करने वालों को आगरा आने से रोका जा रहा है. प्रियंका गांधी के साथ उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू और आचार्य प्रमोद कृष्णम भी मौजूद रहे. सभी नेताओं ने पीड़ित परिवार के सदस्यों से काफी देर तक बात की और उनका दुख-दर्द साझा किया.इस दौरान प्रियंका गांधी कई बार भावुक नजर आईं. प्रियंका गांधी बार-बार यही कहती रही कि उत्तर प्रदेश में जो हो रहा है वह ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पीड़ित परिवारों के साथ खड़ी है.

Related Articles

Back to top button