कर्नाटक इलेक्शन : जनसभा संबोधन में बीजेपी को प्रियांका गांधी की खरी खरी, इंदिरा गांधी का किया जिक्र

मैसूरु: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलवार को कर्नाटक में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी दादी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने लोगों का भरोसा कभी नहीं तोड़ा। उन्होंने सदेव देश के लिए आत्मसमर्पण हो कर कार्य किया।
कर्नाटक में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, ‘इंदिरा गांधी को आप सभी जानते हैं। उनकी खासियत थी कि उन्होंने कभी आपका भरोसा नहीं तोड़ा। आज अगर आप मुझ पर भरोसा करते हैं तो वह इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी और कांग्रेस के अन्य नेताओं की वजह से है।’ जिन्होंने वास्तव में आपके लिए काम किया।”

भाजपा नेताओं पर तीखा हमला करते हुए प्रियंका गांधी ने राज्य के लोगों से आग्रह किया कि वे उनकी बातों से प्रभावित न हों बल्कि वोट मांगने वाले नेताओं के ‘विवेक’ को देखें।
उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री यहां आए और कहा कि विपक्ष के नेता उनकी कब्र खोदना चाहते हैं। यह कैसी बात है? देश का हर नागरिक चाहेगा कि प्रधानमंत्री का स्वास्थ्य अच्छा रहे।” उन्होंने कहा, “कर्नाटक के लोगों को किसी नेता के कहने पर नहीं बल्कि अपनी अंतरात्मा की आवाज पर वोट देना चाहिए।”

राज्य में मुख्यमंत्री बोम्मई के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, “पिछली बार लोगों ने जेडीएस और कांग्रेस को चुना था लेकिन बीजेपी ने पैसे की ताकत से सरकार को चुरा लिया।” राज्य के लोगों से समझदारी से मतदान करने का आग्रह करते हुए, प्रियंका ने कहा, “40 प्रतिशत-सरकार ने जनता को बेरहमी से लूटा।
अमूल-नंदिनी विवाद का हवाला देते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, “नंदिनी दूध से पहले 90 लाख लीटर दूध और दुग्ध उत्पादों का उत्पादन होता था, लेकिन आज केवल 70 लाख लीटर दूध का उत्पादन हो रहा है।” उन्होंने आरोप लगाया, “सरकार ने जानबूझकर दूध का उत्पादन कम किया ताकि अमूल दूध को कर्नाटक लाया जा सके।” यह कर्नाटक में बदलाव का समय है क्योंकि भाजपा ने राज्य में कोई रचनात्मक काम नहीं किया है।

उन्होंने कहा, “उन्होंने (भाजपा ने) कर्नाटक के लिए कोई रचनात्मक काम नहीं किया है। इसलिए यह बदलाव का समय है। पिछले तीन सालों में राज्य में हर चीज में गिरावट आई है, चाहे वह सुविधाएं हों या बुनियादी ढांचा। लोग अपने अनुभवों से इसके बारे में जानते हैं।”
उन्होंने आगे कहा कि कर्नाटक राज्य में एक भ्रष्ट सरकार चलाई जा रही है जिसने लोगों के लिए कुछ नहीं किया है।

उन्होंने कहा, “कर्नाटक एक भ्रष्ट सरकार चला रहा है और यह एक ऐसी सरकार है जिसने लोगों के लिए कुछ नहीं किया है। हम ऐसी सरकार चाहते हैं जो लोगों के लिए काम करे। भाजपा ने कर्नाटक के लोगों के लिए कोई काम नहीं किया।”

रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक की मौजूदा बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए दावा किया कि 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में “40 फीसदी कमीशन वाली सरकार” घटकर 40 सीटों पर आ जाएगी। विजयपुरा में एक रोड शो को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘कर्नाटक में कांग्रेस 150 सीटों के साथ सरकार बनाएगी जबकि बीजेपी की 40 फीसदी कमीशन वाली सरकार 40 सीटों पर सिमट जाएगी।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को गांधी पर कर्नाटक में बोम्मई सरकार को ’40 प्रतिशत आयोग भाजपा सरकार’ करार देने के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस के पास सबूत हैं तो उन्हें अदालत जाना चाहिए। शाह ने कहा”वे इसके बारे में बात कर सकते हैं और अगर उनके पास ठोस सबूत हैं तो उन्हें अदालत जाना चाहिए। न तो कोई जांच है और न ही कोई मामला है। लोग इस तरह के निराधार आरोपों पर कैसे विश्वास करेंगे?” उन्होंने कहा।
कर्नाटक विधानसभा चुनाव 10 मई को एक ही चरण में होंगे, जिसकी मतगणना 13 मई को होनी है।

Related Articles

Back to top button