पहलवानों के समर्थन प्रियंका गाँधी बोली,सरकार दोषियों को बचा रही है

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और भाजपा के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का धरना प्रदर्शन जारी है। पहलवानों द्वारा यह धरना राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर दिया जा रहा है।आपको बता दें कि पिछले कल यानि बीते रविवार को धरना शुरू किया गया था। पहली रात सभी पहलवानों ने सड़क पर सो कर गुजारी। इस प्रदर्शन में पहलवान फोगाट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक हैं। देर रात इन पहलवानों ने एक वीडियो जारी कर लोगों से यह अपील की है कि वह इस धरने में आकर उन्हें समर्थन दें। वह भी जंतर-मंतर पहुंचे। इसके अलावा बजरंग पूनिया ने सभी राजनीतिक दलों से भी समर्थन मांगा है। इन सबके बीच भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है कहा प्रियंका गाँधी ने अपने ट्वीट में कहा, “खिलाड़ी देश का मान होते हैं। देश उन पर गर्व क्यों करता है? क्योंकि तमाम मुश्किलों के बावजूद अथक मेहनत और बहुत कुछ सहकर जब वे पदक जीतते हैं, तो उनकी जीत में हमारी जीत होती है, देश मुस्कुरा उठता है। महिला खिलाड़ियों की जीत बाकियों से बड़ी होती है।

वे देश की संसद के बगल की सड़क पर आँखों में आँसू लिए बैठी हैं। लंबे समय से चल रहे शोषण के खिलाफ उनकी शिकायत कोई सुन नहीं रहा।मजबूत बाजुओं मगर भोले दिल की इन लड़कियों ने यकीन किया जब इनसे सरकार ने कहा कि जाँच होगी। मगर जाँच नहीं हुई। सजा का प्रश्न ही नहीं उठा। क्या सरकार दोषियों को बचाना चाहती है। किसका दबाव है दिल्ली पुलिस पर क्यों इसी पुलिस द्वारा विपक्ष के नेताओं पर भारत जोड़ो यात्रा में किसी लड़की का दर्द सुनने पर पूछताछ की जाती है।

उधर, द‍िल्‍ली पुल‍िस ने भी केंद्रीय खेल मंत्रालय से इस मामले में अब तक की गई कार्रवाई पर र‍िपोर्ट से अवगत कराने को कहा है ज‍िससे क‍ि वह लगे आरोपों पर आगे की कार्रवाई सुन‍िश्‍च‍ित कर सके। वहीं अब सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद मामला और ज्‍यादा गंभीर होता नजर आ रहा है। पहलवान अपनी मांगों पर अड़े हैं और जंतर-मंतर से टस से मस होने को तैयार नहीं है। सुप्रीम कोर्ट में दायर याच‍िका के बाद द‍िल्‍ली पुल‍िस से भी इस मामले में र‍िपोर्ट तलब की गई है।

Related Articles

Back to top button