प्रियंका गांधी ने जारी किया ‘महिला घोषणा पत्र’, जानिए क्या-क्या किया ऐलान

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट और छात्राओं को स्मार्ट फोन, स्कूटी देने का का वादा कर चुकी कांग्रेस पार्टी ने महिलाओं के लिए अलग से एक ‘महिला घोषणा पत्र’ तैयार किया है. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने सोमवार की सुबह-सुबह इस घोषणा पत्र का ऐलान किया. प्रियंका गांधी ने कहा, ”उप्र की मेरी प्रिय बहनों, आपका हर दिन संघर्षों से भरा है. कांग्रेस पार्टी ने उसको समझते हुए आपके लिए अलग से एक महिला घोषणा पत्र तैयार किया है.”

प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, उप्र की मेरी प्रिय बहनों, आपका हर दिन संघर्षों से भरा है. कांग्रेस पार्टी ने उसको समझते हुए आपके लिए अलग से एक महिला घोषणा पत्र तैयार किया है. कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने पर सालाना भरे हुए 3 सिलेंडर मुफ्त दिए जायेंगे. प्रदेश की सरकारी बसों में महिलाओं के लिए यात्रा मुफ्त.

छात्राओं को स्मार्ट फोन और स्कूटी देगी, सालाना भरे हुए 3 सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे, प्रदेश की सरकारी बसों में महिलाओं के लिए यात्रा मुफ्त, आशा और आंगनबाड़ी की मेरी बहनों को प्रतिमाह 10,000 रू का मानदेय मिलेगा, नए सरकारी पदों पर आरक्षण के प्रावधानों के अनुसार 40% पदों पर महिलाओं की नियुक्ति. 1000रू/प्रतिमाह वृद्धा-विधवा पेंशन और उप्र की धरती की वीरांगनाओं के नाम पर प्रदेशभर में 75 दक्षता विद्यालय खोले जाएंगे.

इससे पहले प्रियंका गांधी गोरखपुर में प्रतिज्ञा रैली के दौरान योगी सरकार पर जमकर बरसीं थीं. प्रियंका गांधी ने कहा बीजेपी का विचार है ‘महंगाई इतनी बढ़ाओ कि जनता त्राहि-त्राहि चिल्लाए’. सत्ता में बीजेपी के आने के बाद लोगों की आय घटी है. पर पीएम के खरबपति मित्र एक दिन हजारों करोड़ कमाते हैं. हमारे 70 सालों की मेहनत उन्होंने 7 साल में गवां दी. यूपी में 10 लाख सरकारी नौकरी खाली पड़ी है. जो रक्षक हैं वे भक्षक बने हैं. अपराधी और पुलिस काबू में नहीं आ रहे हैं.

प्रियंका ने कहा कि एक महिला का जीवन संघर्ष का जीवन होता है. यूपी में 5 साल में महिलाओं पर जो अत्याचार हुआ है, वह आप सभी जानते हैं. महिलाओं को अपनी लड़ाई खुद लड़नी पड़ेगी. कांग्रेस आपके लिए लड़ेगी. 40 फीसदी महिलाएं जब राजनीति में आएंगी तो राजनीति में बदलाव होगा. यहां गरीब और गरीब होता जा रहा है.

Related Articles

Back to top button