प्रियंका गांधी ने सीएम योगी के बयान पर किया पलवार, कहा- मैं अपने भाई के लिए दे सकती हूं जान

प्रियंका गांधी ने सीएम योगी के बयान पर किया पलवार, कहा- हम भाई-बहन एक दूजे लिए दे सकते हैं जान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी के नेताओं के बीच सियासी बयानबाजी जारी है. इस सियासी बयानबाजी के बीच सियासी पारा चढ़ा हुआ है. ऐसे में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ के बयान पर पलटवार किया है. प्रियंका गांधी के ने कहा कि मैं अपने भाई राहुल गांधी के लिए अपनी जान दे दूंगी और मेरा भाई भी मेरे लिए अपनी जान दे देगा, तो विवाद कौन-सा? योगी जी के मन में विवाद है. कांग्रेस नेता ने यह बयान पंजाब के कोटकपुरा में चुनावी प्रचार के दौरान दिया है.

इसके साथ यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा,’ लगता है कि पीएम मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और यूपी के सीएम योगी के बीच में जो विवाद चल रहा है उसकी वजह से कह रहे हैं.’

सीएम योगी ने कांग्रेस पर कसा था तंज

बता दें सीएम योगी ने उत्‍तराखंड में प्रचार के दौरान कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा था कि कांग्रेस देशभर में पूरी तरह से डूब चुकी है, जहां थोड़ा बहुत वजूद था भी, वहां पर डुबोने के लिए दोनों ‘भाई-बहन’ पर्याप्त हैं, किसी तीसरे की आवश्यकता नहीं है. इसलिए उसको, उसके हाल पर छोड़ देना चाहिए.

मैं आपसे कहूंगा कि आप उस डूबते जहाज पर क्‍यों बैठ रहे हैं, उसे छोड़ दीजिए. इसके साथ योगी ने कहा था कि ‘हिन्दू’ कोई सांप्रदायिक शब्द नहीं है. ‘हिन्दू’ हमारी सांस्कृतिक पहचान है. देवभूमि में अगर कोई ‘हिन्दू’ की परिभाषा नहीं जानता है तो उस पार्टी को सत्ता में आने का अधिकार तो नहीं ही होना चाहिए, बिलकुल नहीं होना चाहिए. यही नहीं, इसके बाद योगी ने ट्वीट किया,’ भाई बहन के आपसी विवाद और वर्चस्व के कारण कांग्रेस डूब जाएगी.’

बहरहाल, विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा के तमाम नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर हमला बोल रहे हैं. जबकि कांग्रेस के नेता भी जमकर पलटवार कर रहे हैं. वहीं, आज खुद प्रियंका गांधी ने सीएम योगी के साथ बीजेपी पर तंज कसा है.

दूसरे चरण का कल किया जाएगा मतदान

यूपी की 403 विधानसभा सीटों पर कुल सात चरणों में मतदान तय है. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को हो चुका है. जबकि कल यानी सोमवार (14 फरवरी) को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे चरण का, 23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, 3 मार्च को छठे चरण और 7 मार्च को सातवें चरण का मतदान होगा. वहीं, वोटों की मतगणना 10 मार्च को होगी.

Related Articles

Back to top button