गृहमंत्री अमित शाह पर तंज:गोरखपुर में प्रियंका बोलीं- दूरबीन नहीं चश्मा लगाइए,

मंच पर साथ में था लखीमपुर के अपराधी का पिता

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी रविवार गोरखपुर में थीं। उन्होंने यहां प्रतिज्ञा रैली में गृहमंत्री अमित शाह पर तंज कसा। कहा कि परसों (29 अक्टूबर) अमित शाह कह रहे थे कि अब उत्तर प्रदेश में अपराधियों को दूरबीन से ढूंढना पड़ता है। मैं पूछना चाहती हूं कि साथ में कौन खड़ा था? साथ में अजय मिश्र टेनी खड़े थे। ये वही हैं जिनके बेटे ने लखीमपुर में किसानों को कुचल दिया था। दूरबीन की जरूरत नहीं सिर्फ चश्मा लगाने की जरूरत है। अपराधी दिख जाएगा।

प्रियंका ने कहा कि कुछ विपक्ष के लोग कहते हैं कि कांग्रेस ही भाजपा है और भाजपा ही कांग्रेस है। सपा-बसपा कहां लड़ रही है भाजपा से? मैं मर जाऊंगी लेकिन कभी भी भाजपा से हाथ नही मिलाऊंगी।

गोरखपुर में प्रियंका गांधी ने लोगों को कुछ यूं अभिवादन किया।

दादी इंदिरा को किया याद

प्रियंका ने कहा कि इंदिराजी की आज शहादत का दिन है। उन्हें मालूम था उनकी हत्या होने वाली है। आज के दिन जब मैं और मेरे भाई स्कूल जा रहे थे तो उन्होंने मेरे भाई से कहा था कि बेटा अगर मुझे कुछ हो जाएगा तो रोना नहीं। क्योंकि उन्हें मालूम था कि उनकी हत्या हो जाएगी। आज मैं अगर आपके सामने खड़ी हूं तो यह उनकी सीख और आस्था की सीख है। मैं भी आपकी आस्था कभी नहीं तोड़ सकती हूं।

गुरु गोरखनाथ के विचारों के विपरीत योगी का शासन

प्रियंका ने सीएम योगी पर भी हमला बोला। कहा कि योगी आदित्यनाथ का शासन गुरु गोरखनाथ जी के विचारों से बिल्कुल अलग चल रहा है। मैंने सुना है गोरखपुर बुलडोजर लगाए गए हैं। कोरोना में जिनके रोजगार छीने, क्या सरकार ने कोई मदद की? आप सब जानते हैं जब से भाजपा की सरकार केंद्र में आई है तभी से देश के तमाम परिवारों की आय कम हुई है। यहां एक परिवार एक दिन में मात्र 27 रुपए कमाता है, लेकिन प्रधानमंत्री के ​उद्योगपति मित्र रोजाना करोड़ों अरबों कमा रहे हैं। वे पूछते हैं कि 70 सालों में इन्होंने क्या किया? मैं कहती हूं कि 70 साल का किया हुआ काम इन्होंने 7 साल में गंवा दिया।

प्रियंका गांधी को सभी धर्मों के लोगों ने स्मृति चिन्ह भेंट किए।

प्रियंका की बड़ी बातें

मैं कुछ महीने पहले प्रयागराज बसवार गांव गई, वहां पुलिस ने निषादों की नाव को जला दिया था। नदी पर किसी का अधिकार है तो वो निषादों का है। इस सरकार ने उस अधिकार को छीना।इसी तरह मैं लखीमपुर गई। वहां जिस तरह से किसानों की हत्या की गई और उनकी बिल्कुल सुनवाई नहीं की गई। सरकार ने दिखाया की उसकी असलियत क्या है।जबसे योगी जी मुख्यमंत्री बने हैं, आपकी समस्याओं को नहीं सुनते। हवाई जहाज में चढ़ कर चले जाते हैं।कांग्रेस ने रेल, हवाई अड्डा सब कुछ बना के दिया। 70 सालों की मेहनत भाजपा ने 7 सालों में गंवा दी है। तीन युवा हर रोज बेरोजगारी के कारण आत्महत्या कर रहे हैं।कांग्रेस ने जो चीनी मिलें लगवाई थी, उनको सपा, बसपा और भाजपा सरकारों ने बंद करवाई हैं। हवाई चप्पल वालों को हवाई जहाज में बिठाने का सपना दिखाया गया था लेकिन पेट्रोल डीजल के बढ़ती कीमतों ने मोटरसाइकिल से उतार कर पैदल चलने पर मजबूर कर दिया है।

प्रियंका गांधी ने किए 4 बड़े ऐलान

मछली पालन को कृषि का दर्जा दिया जाएगा।गुरु मच्छेन्द्रनाथ के नाम से विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी।छुट्टा पशुओं से निजात दिलाने के लिए समाधान निकालेंगे।साल में तीन सिलेंडर मुफ्त देंगे।

प्रियंका गांधी को सुनने आए कांग्रेसी नेता और लोग।

अन्य नेता क्या बोले?

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि नाथ संप्रदाय में तो गरीब, वंचित, किसान, मजदूर को गले लगाने की परंपरा है लेकिन योगी आदित्यनाथ जी आपको क्या हो गया कि आप गरीबों के घर में बुलडोजर चलाने लगे? आप योगी आदित्यनाथ हैं या बुलडोजर नाथ हैं?पूर्व गृह राज्यमंत्री आरपीएन सिंह ने कहा कि भाजपा के पीएम और सीएम कहते हैं कि 70 साल में कुछ हुआ ही नहीं। लेकिन बताना चाहता हूं कि गोरखपुर एम्स और फर्टीलाइजर की नींव कांग्रेस ने रखी। कांग्रेस की सरकार आई तो अलग से पूर्वांचल राज्य बनाया जाएगा।प्रदेश अध्यक्ष लल्लू ने कहा कि आज सड़क पर लड़ने वाले का नाम प्रियंका गांधी है और घर में बैठकर चुनाव लड़ने वाले का नाम अखिलेश और मायावती हैं। जो बदवाल की आंधी है, वो सिर्फ प्रियंका गांधी है। बिजली के रेट बढ़ाकर मुख्यमंत्री ने अपने घर के बगल के पड़ोसियों का रोजगार छीन लिया है।

प्रियंका गांधी ने 23 अक्टूबर को बाराबंकी से प्रतिज्ञा यात्रा की शुरुआत की थी।

ये हैं आठ प्रतिज्ञाएं

टिकटों में महिलाओं की 40 प्रतिशत हिस्सेदारीछात्राओं को स्मार्टफोन और स्कूटीकिसानों का पूरा कर्जा माफ2500 में गेहूं धान, 400 पाएगा गन्ना किसानबिजली बिल सबका हाफ, कोरोना काल का बकाया साफदूर करेंगे कोरोना की आर्थिक मार, परिवार को देंगे 25 हजार20 लाख को सरकारी रोजगार10 लाख तक का मुफ्त इलाज

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button