मनीष सिसोदिया ने निजी स्कूलों को लगाई फटकार, कहा निजी स्कूल बिना सरकार से पूछे नहीं बढ़ाएंगे फीस

दिल्ली सरकार कोरोनावायरस के मद्देनजर बड़े-बड़े फैसले कर रही है। ऐसे में लॉक डाउन के दौरान अभिभावकों से मिल रही शिकायत के बाद डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूलों को लेकर सख्त नियम बना दिए हैं। मनीष सिसोदिया ने अपने ट्वीट में स्कूलों से स्पष्ट कहा है कि सभी प्राइवेट स्कूलों की ज़िम्मेदारी है कि सभी टीच‍िंग, नॉन टीच‍िंग, कॉन्ट्रैक्ट या आउट सोर्स वाले स्टाफ की सैलरी समय से दें। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा है कि ये आदेश सभी प्राइवेट स्कूलों (सरकारी ज़मीनों अथवा प्राइवेट ज़मीनों वाले) पर लागू होंगे।

मनीष स‍िसोदिया ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आदेश दिए हैं कि दिल्ली के प्राइवेट स्कूल बिना सरकार से पूछे फीस नहीं बढ़ाएंगे। इसके अलावा वो बच्चों से एक साथ तीन महीने की फीस नहीं लेंगे केवल एक महीने की ट्यूशन फीस के अलावा कोई अन्य फीस नहीं लेंगे फीस न देने पर किसी बच्चे को ऑनलाइन क्लास से नहीं हटाएंगे।

मनीष सिसोदिया का कहना है कि मुझे पता लगा है कि कई स्कूल मनमानी फीस ले रहे हैं और स्कूलों के बंद होने पर भी परिवहन शुल्क वसूल रहे हैं। मनीष सिसोदिया ने कहा कि निजी स्कूलों को इस स्तर तक नहीं जाना चाहिए निजी हो या सरकारी स्कूल में फीस नहीं बढ़ा सकते हैं।

 

 

Related Articles

Back to top button