दिल्ली में प्राइवेट एंबुलेंस का किराया फिक्स, मुनाफाखोरों पर होगी सख्त कार्रवाई

नई दिल्ली. कोरोना (COVID-19) की मार झेल रही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में प्राइवेट एंबुलेंस चालकों द्वारा अवैध वसूली की कई शिकायतें मिल रही थीं. मरीजों की परेशानी सामने आने के बाद अब दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. मुनाफाखोरों पर लगाम कसने के लिए सरकार ने निजी एंबुलेंस की दरें तय कर दी हैं. सरकार ने साफ तौर पर निर्देश दिए हैं कि अगर आदेश का उल्लंघन किया जाएगा को सख्त कार्रवाई की जाएगी. सरकार ने एंबुलेंस सेवा को तीन कैटेगरी में बांटा है और दूरी के हिसाब से किराया तय कर दिया है.

फैसले की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”यह हमारे संज्ञान में आया है कि दिल्ली में निजी एंबुलेंस सेवाएं नाजायज रूप से मरीजों से पैसे वसूल रही हैं. इससे बचने के लिए, दिल्ली सरकार ने अधिकतम कीमतें तय की हैं जो निजी एंबुलेंस सेवाएं ले सकती हैं. आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.”

सरकार की बड़ी तैयारी
कोरोना संक्रमण  के बढ़ते मामले और ऑक्सीजन की कमी की मार झेल रही दिल्ली के लिए एक अच्छी खबर है. दिल्ली सरकार ने अब कोविड-19 पर डबल अटैक करने का प्लान तैयार कर लिया है. राजधानी में 10 मई तक 1200 आईसीयू बेड तैयार करने की योजना केजरीवाल सरकार बना रही है. गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बात की जानकारी दी है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी कमी चल रही थी. दिल्ली में 700 टन की जरूरत है लेकिन कभी 300, 400 450 टन ही मिल रही थी. कल पहली बार दिल्ली को 730 टन ऑक्सीजन केंद्र सरकार ने भेजी है. मेरी गुज़ारिश है इसे कम मत कीजिएगा, हम सभी दिल्ली वाले शुक्रगुज़ार रहेंगे.”

Related Articles

Back to top button