प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षियों पर फिर बोला हमला

तेलंगाना में एक सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों पर जम कर निशाना साधा है। प्रधानमंत्री ने भाजपा के जांच एजेंसी का दुरुपयोग करने वाली सुप्रीम कोर्ट की याचिका को ठुकराए जाने वाले मामले को विपक्ष्य के लिए झटका बताया है।
पीएम मोदी ने बिना किसी का नाम लिए कहा, “कुछ दिन पहले कुछ राजनीतिक दल कोर्ट में सुरक्षा मांगने गए थे कि कोई हमारी भ्रष्टाचार से भरी किताबों की जांच न करे। वे कोर्ट गए, लेकिन कोर्ट ने उन्हें झटका दे दिया।”
वह जनसभा में भ्रष्टाचार और परिवारवाद की बात कर रहे थे।
हाल ही में कांग्रेस के नेतृत्व में 14 राजनीतिक दलों ने शीर्ष अदालत में एक याचिका दायर की थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि विपक्षी राजनीतिक नेताओं और असहमति के अपने मौलिक अधिकार का प्रयोग करने वाले अन्य नागरिकों के खिलाफ जबरदस्ती आपराधिक प्रक्रियाओं के उपयोग में खतरनाक वृद्धि हुई है।
हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर विचार करने से इनकार करते हुए कहा कि राजनेताओं के पास “उच्च प्रतिरक्षा” नहीं है। 5 अप्रैल को, मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति जेबी पर्दीवाला की पीठ ने याचिका पर विचार करने के लिए अनिच्छा व्यक्त की, कहा कि राजनीतिक नेताओं की शिकायतों को लेने के लिए अदालतें हमेशा मौजूद रहती हैं क्योंकि वे आम नागरिकों के लिए करती हैं।
पीएम मोदी सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के अलावा तेलंगाना में 11,300 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के लिए शहर में थे।

Related Articles

Back to top button