2022 के BMC चुनावों की तैयारी, मुंबई कांग्रेस ने दिया सोनू सूद को दिया ये सुझाव

मुंबई. 2022 के बृहन्नमुंबई म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के चुनावों (BMC Elections 2022) की अपनी रणनीति तैयार करते हुए मुंबई कांग्रेस (Mumbai Congress) ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख (Vilas Rao Deshmukh) के बेटे और अभिनेता रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh), मॉडल मिलिंद सोमण (Milind Soman) या अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) जैसे व्यक्तित्वों को मेयर प्रत्याशी बनाने का सुझाव दिया है. मुंबई कांग्रेस ने कहा है कि आगामी चुनावों में पार्टी को ऐसी पर्सनालिटीज को चुनावी मैदान में उतारना पर विचार करना चाहिए.

कांग्रेस के रणनीतिक दस्तावेज में इन तीनों अभिनेताओं के नाम का जिक्र है, लेकिन इनमें से कोई भी कांग्रेस पार्टी का सदस्य नहीं है. 25 पेज के स्ट्रेटजी डॉक्यूमेंट को मुंबई कांग्रेस के सचिव गणेश यादव ने तैयार किया है, और इसे अभी पार्टी नेताओं के सामने पेश किया जाना बाकी है. अगले कुछ दिनों में इस दस्तावेज को एआईसीसी सचिव और महाराष्ट्र के इंचार्ज एचके पाटिल के समक्ष पेश किया जाएगा. यादव ने कहा कि मुंबई कांग्रेस प्रेसिडेंट भाई जगताप पार्टी के सीनियर नेताओं के साथ दस्तावेज पर चर्चा करेंगे. दस्तावेज में सलाह दी गई है कि पार्टी को चुनाव से पहले मेयर कैंडिडेट घोषित कर देना चाहिए और ऐसे लोगों को मौका देना चाहिए जिनके पास किसी भी तरह का राजनीतिक बैकग्राउंड नहीं है.

दस्तावेज में कहा गया है कि अगर कांग्रेस पार्टी खुद के बलबूते चुनाव लड़ने का फैसला करती है, तो उसे तत्काल 147 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर देना चाहिए जहां कांग्रेस का कोई भी पार्षद नहीं है और कोई वरिष्ठ नेता भी नहीं है. हितों का टकराव नहीं होना चाहिए. साथ ही यह भी कहा गया है कि कांग्रेस पार्टी को तुरंत वंचित बहुजन अघाडी और एआईएमआईएम के खिलाफ अपने चुनावी अभियान को शुरू कर देना चाहिए और इन्हें बीजेपी की कोर टीम का हिस्सा घोषित करना चाहिए.

Related Articles

Back to top button