प्रयागराज में एक मोहल्ले को भगवा रंग में तब्दील करने पर बीजेपी के मंत्री पर लगे आरोप, मचा हंगामा

प्रयागराज के कैबिनेट मंत्री का भगवा प्रेम उनके मोहल्ले के लोगों के लिये मुसीबत बन गया है । मंत्री जी के चेलों ने पूरे मोहल्ले को भगवा रंग में रंगवा दिया । मंत्री के भगवा प्रेम का विरोध करने वालों का आरोप है कि मंत्री जी के लोगों ने उन्हें धमकी दी और जबरन घरों का रंगवा दिया है । संगम नगरी में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के घर के आस पास के सभी घरों को भगवा रंग में रग दिया गया है । इसके साथ ही इन घरों पर देवी देवताओं की तस्वीरें बनायी जा रही है । वहीं इलाके के दो लोगों ने घरों की दीवारों को भगवा किये जाने का विरोध किया । जिसके बाद मंत्री के मौसेरे भाई व उनके साथियों ने इन लोगों को धमकाते हुये उनके घरों को भगवा रंग में रंग दिया । जिसके बाद रवि गुप्ता और इलाके के रिटायर्ड पशु चिकित्सक ने मंत्री के रिश्तेदार व अज्ञात लोगों के खिलाफ कोतवाली में शिकायत की । जिसके बाद पुलिस ने मामले में नामजद व अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी । इस पूरे मामले में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी का कहना है कि इलाके का विकास और सौन्दर्यीकरण किया जा रहा है जिसका कुछ लोग राजनैतिक लाभ लेने के लिये जबरन विरोध करे रहे हैं ।

Minister And Gopal Gupta Nandi

आपको बता दे कि कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी का बहादुर गंज इलाके में घर हैं । घर के पास ही एक पुराना शिव मंदिर हैं जहां पर कैबिनेट मंत्री भी पूजा पाठ करने जाते हैं । इसी मंदिर के बाहर हर साल कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी अपना पुनर्जन्मोत्सव कार्यक्रम मनाते रहे हैं । लेकिन इस साल कोरोना की वजह से उन्होंने भंडारा व अन्य आयोजन नहीं किया । लेकिन बहादुरगंज के इस शिव मंदिर के आसपास सड़क पर बने सभी घरों को भगवा रंग में रंग दिया गया । जिसका इलाके में रहने वाले सपा से जुड़े व्यापारी रवि गुप्ता ने विरोध किया औऱ अपना घऱ भगवा रंगने से मना किया । रवि गुप्ता का आरोप है कि जब उन्होंने अपने घर को भगवा करने के रोका तो मंत्री के मौसेरे भाई और उसके कई साथियों ने घर पर पत्थर फेंके और धमकी देकर जबरन घर को भगवा रंग से रंगवा दिया । वहीं सपा नेता का आरोप है कि कैबिनेट मंत्री औऱ उनकी महापौर पत्नी की वजह से ही पूरे इलाके को एक ही रंग रंगा जा रहा है । मंत्री के रुतबे औऱ डर की वजह से लोग खुलकर विरोध नहीं कर पा रहे हैं जो शिकायत कर रहा है उसे भी उनके लोग धमका रहे हैं ।

Prayagraj Society

वही कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी का कहना है कि इलाके के कुछ लोग सौन्दर्यीकरण का विरोध सिर्फ राजनैतिक वजहों से कर रहे हैं । पूरी गली को भगवा के साथ ही अलग अलग रंगो में रंगकर सुंदर बनाया जा रहा है लेकिन कुछ लोग अपनी राजनीति चमकाने के चक्कर के बिना वजह विरोध कर रहे हैं ।

समाजवादी पार्टी औऱ कांग्रेस के नेता इसे वर्तमान सरकार के मंत्री की तानाशाही बता रहे हैं । उनका आरोप है कि योगीराज में उनके मंत्री बेलगाम है और जनता के मानवाधिकारों का खुलेआम हनन किया जा रहा है । कैबिनेट मंत्री अपने घऱ के आसपास रहने वालों के साथ गुलामों जैसा बर्ताव कर रहे हैं । संविधान ने सभी को अपने ढ़ंग से खाने पीने रहने की आजादी है किसी व्यक्ति के घर का रंग क्या होगा ये जबरन कोई तय नहीं कर सकता है । लेकिन संगम नगरी में एक मंत्री के शह पर उनके लोगों ने पूरे इलाके के घरों को जबरन भगवा करवा दिया है जिस पर योगी जो को संज्ञान लेकर कार्यवाई करने की अपील की गयी है ।

 

Related Articles

Back to top button