स्टेशन पर छात्रों ने लगाए अखिलेश यादव के जयकारे, कहा- अबकी होगी चिलम की विदाई

प्रयागराज: स्टेशन पर लगे अखिलेश यादव के जयकारे, कहा- वोटिंग के लिए जा रहे छात्रों ने कहा अबकी होगी चिलम की विदाई  

लखनऊ: यूपी में विधानसभा चुनाव के 7 वें व आखिरी चरण का मतदान 7 मार्च यानी सोमवार को किया जाएगा. इससे पहले पूर्वांचल में प्रतियोगी छात्रों पर लाठीचार्ज का मुद्दा गर्म हो गया है. रविवार को प्रयागराज रेलवे स्टेशन के पास अचानक से छात्रों की भीड़ लग गई. भारी संख्या में ट्रेन से घर जा रहे छात्रों ने हल्ला मचाना शुरू कर दिया.

सभी एक साथ नारे लगाकर कहने लगे,’ अखिलेश यादव जिंदाबाद, सपा पार्टी जिंदाबाद. इसके बाद कई और छात्र यहां पर इकठ्ठे हो गए. पुलिस भी उनको रोकने में असहाय दिखी. उनमें से कई लोग बोल रहे थे, ‘अबकी बार चिलम की बिदाई तय. इतने बड़े हुजूम के सामने पुलिस प्रशासन कुछ नहीं कर सका. अखिलेश यादव ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, ‘पांच साल नौकरी का अब और न इंतजार होगा. यूपी में बीजेपी को हटाने के लिए इंकलाब होगा’.

आजमगढ़-गाजीपुर के थे छात्र

7 मार्च को जौनपुर, आजमगढ़ व बनारस समेत पूर्वांचल के आसपास वाले जिलों में मतदान होना है. यहां पर अपने घर जाने के लिए छात्र एजी पैसेंजर ट्रेन पर बैठे. इसी बीच एक छात्र ने अखिलेश के पक्ष में नारा लगा दिया. इसके बाद क्या था, उसके साथ अन्य छात्र भी एक सुर में बोलने लगे, इस बार’ सपा की सरकार’ तानाशाही नहीं चलेगी कोई रोक सके तो रोक ले. आ रहे अखिलेश भइया. बता दें कि ये छात्र प्रयागराज में रहकर पढ़ाई करते हैं. मतदान करने के लिए अपने घर जा रहे थे. बीते दिनों रेलवे परीक्षा रद्द होने के बाद विरोध करने वाले छात्रों को पुलिस ने जमकर पीटा था. इससे छात्रों में गुस्सा काफी बढ़ गया था.

प्रयागराज के हॉस्टल हुए खाली

प्रयागराज के ज्यादातर हॉस्टल खाली हो गए हैं. सलोरी, छोटा बघाड़ा, गोविंदपुर इलाके के अधिकांश लॉज में रहने वाले छात्र मतदान के लिए अपने अपने घरों की तरफ रुख कर चुके हैं. यही वजह है कि बस और पैसेंजर ट्रेनों में ज्यादा भीड़ हो गई.

Related Articles

Back to top button