प्रयागराज: अखिलेश यादव ने भाजपा पर बोला हमला, कहा- आरक्षण न देना पड़े इसलिए बीजेपी सरकार बेच रही सरकारी संपति

प्रयागराज में गरजे अखिलेश यादव, पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा चप्पल वालों हवाई जहाज में घुमाने वालों ने वही बेच दिया

प्रयागराज: यूपी के विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण के मतदान के लिए पार्टियां तैयारियों में जुटी हुई हैं. सभी पार्टियां लगातार जनता से रूबरू होने के लिए अपनी पार्टी का प्रचार- प्रसार कर रही हैं. ऐसे में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज प्रयागराज में जनसभा को संबोधित किया है. इसके साथ उन्होंने विजयरथ यात्रा भी निकाली है.

वहीं प्रयागराज के हंडिया में अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा कहती थी कि वह हवाई चप्पल पहनने वाले आम लोगों को भी विमानों से यात्रा करने में सक्षम बनाएगी, लेकिन इन्होंने तो हवाई अड्डों और एयरलाइन्स को ही बेच दिया. बता दें कि अखिलेश यादव ने पीएम मोदी के एक पुराने बयान पर ये आज कटाक्ष किया.

पीएम मोदी ने पहले ‘हवाई चप्पल’ पहनने वालों को हवाई जहाज में यात्रा करने में सक्षम बनाने की बात की थी. उनके इसी बयान पर आज अखिलेश यादव ने हमला बोला. सपा अध्यक्ष ने आज प्रयागराज की हंडिया विधानसभा क्षेत्र के पॉलिटेक्निक कॉलेज में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार आरक्षण  देने से बचने के लिए सारी सरकारी संपत्ति बेच रही है.

जानिए क्यों राष्ट्रीय संपत्ति बेच रही भाजपा’

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा भाजपा सरकार सभी राष्ट्रीय संपत्ति बेच रही है, जिससे उन्हें लोगों को आरक्षण या नौकरी न देनी पड़े. इस दौरान सपा अध्यक्ष ने अडानी ग्रुप के 6 हवाई अड्डों के लिए बोली जीतने और घाटे में चल रही एयर इंडिया को टाटा ग्रुप को बचने का भी जिक्र किया. हंडिया में अखिलेश यादव ने रोजगार के मुद्दे पर भी केंद्र सरकार को पूरी तरह से घेरा है. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने पिछले तीन साल से सेना में कोई भर्ती नहीं की है. सपा अध्यक्ष ने कहा कि देश के युवा पिछले 5 सालों से रोजगार मिलने का इंतजार कर रहे हैं. अब वह और इंतजार नहीं करना चाहते हैं.

‘बीजेपी सरकार ने पवित्र शहर को किया शर्मसार’

इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज करने को लेकर भी अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने दावा किया कि शहर का नाम बदले जाने के बाद इसकी लोकप्रियता पहले से काफी कम हो गई है. सपा अध्यक्ष ने कहा कि कुंभ में कोरोना टेस्ट घोटाला, पुलिस का युवाओं पर लाठीचार्ज और कोरोना की दूसरी लहर के दौरान गंगा नदी में तैरते हुए शव इस सभी कामों से सरकार ने शहर को पूरी तरह से शमर्सार कर दिया है.अखिलेश यादव ने कहा कि इलाहाबाद का नाम बदल गया है, लेकिन सरकार ने पवित्र शहर को शर्मसार भी साथ में कर दिया है.

Related Articles

Back to top button