पंजाब चुनाव में प्रशांत किशोर बनाएंगे कांग्रेस की रणनीति? नवजोत सिंह सिद्धू ने कही ये बात

चंडीगढ़. पंजाब के आगामी विधानसभा चुनाव (Punjab Election 2022) के लिए कांग्रेस (Congress) चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) का साथ लेगी या नहीं, इस पर पार्टी हाईकमान फैसला करेगी. यह जानकारी पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PPCC) के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने शुक्रवार को दी. सिद्धू की ओर से यह जानकारी ऐसे समय दी गई है जब बीते दिनों सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने इस बात के संकेत दिए थे कि पार्टी आगामी चुनावी में प्रशांत किशोर की सेवाएं ले सकती है. इस बाबत उनका एक वीडियो भी सामने आया था. सिद्धू ने कहा, ‘पार्टी तय करेगी… अगर मुख्यमंत्री उन्हें नियुक्त करना चाहते हैं, तो यह पार्टी आलाकमान (वह) तय करेगा.’ इस दौरान सिद्धू ने पार्टी को एक अल्टीमेटम भी दे दिया.

सिद्धू ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने पार्टी की पंजाब इकाई के प्रमुख के पद से अपना इस्तीफा वापस ले लिया है, लेकिन साथ ही यह भी घोषणा की कि जब तक राज्य के नये महाधिवक्ता को हटा नहीं दिया जाता वह इसकी जिम्मेदारी फिर से नहीं संभालेंगे. पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा वापस लेने की यहां घोषणा करने के दौरान भी सिद्धू ने चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व वाली राज्य की नयी कांग्रेस सरकार पर निशाना बनाना जारी रखा.

सिद्धू ने पार्टी को दिया अल्टीमेटम
सिद्धू ने गत 28 सितंबर को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जिससे पार्टी की पंजाब इकाई में एक नया संकट उत्पन्न हो गया था, क्योंकि पार्टी अगले विधानसभा चुनावों की तैयारी कर रही थी. हालांकि, कुछ दिनों बाद कांग्रेस नेताओं ने संकेत दिया कि वह उस जिम्मेदारी को संभालना जारी रखेंगे, जो उन्हें तत्कालीन मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ सत्ता संघर्ष के बीच दी गई थी.

सिद्धू ने कहा, ‘मैं शुरुआत यह कहने के साथ करना चाहूंगा कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के सिपाही ने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है.’ उन्होंने कहा, ‘मैंने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है. और मैं स्पष्ट रूप से कहता हूं कि जिस दिन नये महाधिवक्ता की नियुक्ति होगी, मैं कार्यभार ग्रहण करूंगा.’ उन्होंने यह भी कहा कि जिस दिन नये पुलिस महानिदेशक की नियुक्ति के लिए समिति का गठन होगा, उसी दिन से वह पार्टी के पद का कार्यभार संभालेंगे.

Related Articles

Back to top button