नहीं रही पूजा, अंतिम सांस तक लड़कर 5 लोगों को बचाया था जिंदा

पूजा सेना भर्ती की तैयारी कर रही थी, चयन से पहले जिंदगी की जंग हार गई

कुशीनगर. उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बुधवार की शाम दर्दनाक हादसा हुआ. शादी समारोह के जश्न के दौरान कुएं का स्लैब गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में मरने वाली 22 वर्ष की पूजा यादव भी शामिल थी. बहादुर बिटिया अब नहीं रही, लेकिन रात के दर्दनाक हादसे के दौरान दिखाई गई उसकी हिम्मत की बातें हर ओर हो रही हैं. वह सेना भर्ती की तैयारी कर रही थी. सेना में चयन से पहले वह जिंदगी की जंग तो हार गई, लेकिन उसकी जांबाजी से पांच लोगों की जान बच गई. इसमें दो बच्चे भी हैं.

पूजा को धुन सवार थी कि वह सभी को बचाएगी

जिस वक्त हादसा हुआ पूजा के साथ डूबने वालों में उसकी मां भी थी. उसने अपनी मां लीलावती को बचाया. इसके बाद अनूप, उपेंद्र एक-एक कर पांच अन्य लोगों को बचाया. छठे की जान बचाते वक्त वह खुद कुआं में डूब गई. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया किपूजा को धुन सवार थी कि वह सभी को बचाएगी. वह लखनऊ में रहकर सेना में भर्ती की तैयारी कर रही थी. बता दें कि तहसीलदार शाही महाविद्यालय सिंगहा में पूजा बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थी. पिता बलवंत यादव जम्मू कश्मीर में आर्मी में हवलदार पद पर तैनात हैं. उसके दो जुड़वां भाई आदित्य और उत्कर्ष हैं. क्लास नौ में पढ़ते हैं. पूरा परिवार शिक्षित है. पूजा खुद की तरह ही अपने भाइयों को भी सेना, पुलिस में भर्ती करवाना चाहती थी.

महिलाएं और बच्चियां भी में गिर गईं

दरअसल, नेबुआ नौरंगिया थाने के नौरंगिया गांव के स्कूल टोला में मटीकोड़वा (विवाह से पहले होने वाला कार्यक्रम) के दौरान कुएं के स्लैब पर महिलाएं और बच्चियां खड़ी थीं. इसी दौरान स्लैब टूटकर गिर गया. इससे स्लैब पर खड़ी 22 महिलाएं और बच्चियां भी कुएं में गिर गईं. अचानक से कुएं में बड़ी संख्‍या में महिलाओं और बच्चियों के गिरने से कोहराम मच गया. हर तरफ चीख-पुकार मच गई. हादसे में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी हैं. पूरे गांव में मातम का माहौल है.

Related Articles

Back to top button