Chandni Chowk : हनुमान मंदिर पर गरमाई राजनीति, कांग्रेस ने किया हनुमान चालिसा का पाठ

नई दिल्ली : चांदनी चौक (Chandani Chowk) के सौंदर्यीकरण के कारण टूटे हनुमान मंदिर (Hanuman Mandir) पर दिल्ली में जमकर राजनीति हो रही है। आम आदमी पार्टी और बीजेपी जहां एक दूसरे पर मंदिर को तोड़ने का आरोप लगा रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस (Congress) भी मैदान में कूद पड़ी है। कांग्रेस नेताओं ने चांदनी चौक पहुंच हनुमान चालिसा का पाठ किया और मंदिर तोड़े जाने का विरोध किया। इससे पहले विश्व हिंदू परिषद और अन्य हिंदू संगठन मंदिर तोड़े जाने के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करवा चुके हैं।

वहीं कांग्रेस इस मामले को भुनाकर अपनी खोई जमीन तलाशने की कोशिश करती नजर आ रही है। कुछ दिन पहले कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद जयप्रकाश अग्रवाल ने मंदिर बनाने के लिए कोई वैकल्पिक स्थान देने की बात कही थी। उनका कहना था कि इस मंदरि से दिल्ली के लाखों लोगों की भावनाएं जुड़ी हुई हैं। आज इस मंदिर में आने वाले श्रद्धालु बीजेपी और आम आदमी पार्टी द्वारा खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। जय प्रकाश का कहना है कि इन दोनो ही पार्टियों ने दिल्ली की जनता को गुमराह किया है।

वहीं बनाए मंदिर केजरीवाल सरकार- BJP

वहीं बीजेपी का कहना है कि चांदनी चौक के सौंदर्यीकरण के कारण ये हनुमान मंदिर टूटा है, इसलिए केजरीवाल सरकार चांदनी चौक के सौंदर्यीकरण के प्लान को री-डिजाइन करे और मंदिर को उसी की जगह पर स्थापित करे। वहीं आम आदमी पार्टी का कहना है कि बीजेपी प्रशासित एमसीडी ने मंदिर को तोड़ने का जघन्य अपराध किया है। इसके बाद झूठा आरोप आम आदमी पार्टी की सरकार पर मढ़ रही है। AAP का कहना है कि अपने अपराध को छिपाने के लिए बीजेपी अब AAP सरकार का नाम इसमें घसीट रही है।

चांदनी चौक में हनुमान मंदिर तोड़े जाने के मामले में विश्व हिंदू परिषद ने के प्रतिनिधि मंडल ने केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार के नेतृत्व में एलजी अनिल बैजल से मुलाकात की थी। शिष्टमंडल ने मंदिर को उसी स्थान पर फिर से बनवाने की मांग भी रखी। आलोक कुमार ने कहा कि वीएचपी ने एलजी से कहा है कि वह हाई कोर्ट में प्रार्थना पत्र लगाकर मंदिर की पुनर्स्थापना हेतु अनुमति दें तथा उसी स्थान पर मंदिर को दोबारा स्थापित करें।

Related Articles

Back to top button