Political: कन्नौज सीट पर सपा बदल सकती अपना प्रत्याशी, अखिलेश लड़ सकते हैं चुनाव

यूपी की कन्नौज लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी जल्द ही एक बड़ा फैसला ले सकती है। यहां सपा के द्वारा उतारे गए उम्मीदवार को बदलने की तैयारी की जा रही है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस सीट से अखिलेश यादव चुनाव लड़ सकते हैं।

कन्नौज सीट पर अखिलेश लड़ सकते हैं चुनाव

समाजवादी पार्टी के तरफ से हाल ही में दो लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए थे। जिन में बलिया लोकसभा सीट पर सनातन पांडे का नाम सामने आया था तो वहीं कन्नौज लोकसभा सीट के लिए तेज प्रताप यादव का नाम सामने आया था। दोनों प्रत्याशियों के नाम घोषित किए जाने के बाद सियासी हलचल तेज हो गई थी। खासतौर पर सियासी हलचल कन्नौज में देखने को मिलने लगी थी जहां कुछ दिन पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव चुनाव लड़ने की बात कही जा रही थी लेकिन अचानक से उनके परिवार के सदस्य तेज प्रताप यादव को टिकट देकर पूरे माहौल को बदल दिया गया। लेकिन आप फिर से अंदाजा लगाया जा रहा है कि अखिलेश यादव यहां से तेज प्रताप यादव का टिकट काट सकते हैं और खुद चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। बताते चलें कि तेज प्रताप यादव ने 2014 में लोकसभा सीट मैनपुरी से चुनाव लड़ा था और वहां से जीत कर आए थे।

कन्नौज में पार्टी के लोगों में दिख रही नाराजगी

कन्नौज लोकसभा सीट पर सूत्रों के हवाले से कर निकल कर सामने आई है। जिसमें बताया गया है कि अखिलेश यादव के तरफ से तेज प्रताप यादव को कन्नौज लोकसभा सीट के लिए प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी काफी नाराज होते हुए दिखाई दे रहे हैं। यहां सपा कार्यकर्ता तेज प्रताप यादव को स्वीकार नहीं कर रहे हैं। बता दे कि पिछले दिनों अखिलेश यादव की तरफ से तेज प्रताप यादव को चुनावी मैदान में उतारा गया था। लेकिन तब से ही पार्टी के लोगों में नाराजगी साथ निकल कर आने लगी थी। वहीं भाजपा के प्रत्याशी सुब्रत पाठक ने कहा था कि अखिलेश यादव यहां चुनाव लड़ने से डर गए हैं। लेकिन आप यही अनुमान लगाया जा रहा है कि अखिलेश यादव तेज प्रताप यादव को यहां से चुनाव नहीं लड़ेंगे और खुद चुनाव लड़ सकते हैं।

Related Articles

Back to top button