बुलंदशहर में पुलिसवालों पर ई-रिक्शा चालक की पीट-पीटकर कर हत्‍या का आरोप

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr) जिले के एक गांव में एक ई-रिक्शा चालक को कथित तौर पर पीट-पीटकर मार डालने के आरोप में दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. थाना छतारी के गांव चोड़ेरा में ई-रिक्शा चालक की बेरहमी से पिटाई की थी जिसके बाद गंभीर रूप से घायल चालक को अलीगढ़ जेएन मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए ले जाया गया है. जहां उपचार के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया है. परिजनों का आरोप है कि थाना छतारी के इलाके में बनी पुलिस चौकी पंडावल पर तैनात पुलिसकर्मियों ने ई रिक्शा चालक की पिटाई की थी. जिसके बाद उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई है.

ग्रामीणों ने पुलिस के प्रति खासा आक्रोश जताते हुए रोड जाम कर दिया है. फिलहाल मौके पर स्थानीय विधायक अनीता लोधी एवं डीएम और एसएसपी के अनुरोध के बाद जाम खोला गया है. एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने एक दरोगा और सिपाही के खिलाफ कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया है और विभागीय जांच शुरू कर दी है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर दोषी पाए जाने पर पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिया है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को शव सौंप दिया है.

इससे पहले होटल चेकिंग के नाम पर कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्‍ता को गोरखपुर के एक होटल में पीट-पीटकर मार डालने के आरोप में फरार चल रहे इंस्‍पेक्‍टर जगत नारायण और दारोगा अक्षय मिश्रा को रविवार की शाम गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों पर एक-एक लाख रुपए का इनाम था. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करने के बाद मामले की जांच कर रही एसआईटी को सौंप दिया. घंटों पूछताछ के बाद देररात एसआईटी ने दोनों आरोपियों को अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अमित कुमार की अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

Related Articles

Back to top button