रामपुर जेल के बाहर पुलिसकर्मियों ने लगाए ठुमके, वीडियो वायरल होने के बाद 6 को नोटिस जारी  

रामपुर: जेल के बाहर पुलिसवालों ने डांस कर जयंत चौधरी जिंदाबाद के लगाए नारे, वायरल वीडियो

लखनऊ: यूपी विधानसभा के पहले चरण के मतदान को लेकर सभी में हलचल है. वहीं पार्टी के नेता लगातार घर-घर जाकर कैंपेन कर रहे हैं. ऐसे में यूपी के रामपुर जिले में जेल की सुरक्षा में लगे उत्तर प्रदेश पुलिस के सुरक्षा कर्मियों का सड़क पर डांस करते हुए आरएलडी नेता जयंत चौधरी जिदंबाद के नारे लगाते हुए वीडियो बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है. वहीं, वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया है. ऐसे में आनन-फानन में जेल प्रशासन भी हरकत में आ गया है. इस वायरल में दिखाई पड़े 6 जेल सुरक्षा कर्मियों को नोटिस जारी करते हुए जवाब-तलब किया है. इसके साथ ही आईजी जेल को भी पूरे मामले की रिपोर्ट भेजी गई है. माना जा रहा है कि वायरल वीडियो गणतंत्र दिवस के मौके का है.

जानकारी के मुताबिक  सोशल मीडिया पर शुक्रवार को एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था. इस वीडियो में कुछ पुलिसकर्मी रामपुर जेल के बाहर देशभक्ति गीत पर डांस करते हुए दिखाई दिए थे. हालांकि इस वीडियो में कुछ पुलिस कर्मी आरएलडी नेता जयंत चौधरी जिंदाबाद के नारे लगाते हुए नजर आ रहे थे. इस वीडियो के वायरल होने के बाद इसे लोगों ने मेरठ का बताया था, लेकिन बाद में पता चला कि यह वीडियो रामपुर जेल के बाहर का है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस प्रशासन में अफरा-तफरी मच गई. एसपी ने इस मामले में जेल प्रशासन को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

6 पुलिसकर्मियों को नोटिस जारी कर मांगा गया जवाब

वहीं, जेल अधीक्षक प्रशांत मौर्य ने बताया कि यह वीडियो गणतंत्र दिवस का बताया गया है. चूंकि जेल की सुरक्षा में लगे जेलकर्मी संदीप को गणतंत्र दिवस पर सम्मानित किया गया था. ऐसे में सम्मानित होने के बाद उसके साथी भी खुशी में डांस करने लगे थे. वहीं,  इस दौरान नारेबाजी की बात सामने आई है. बताया जा रहा है कि इस संबंध में 6 पुलिस कर्मियों को नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा गया है. इसके साथ ही इस पूरे मामले की रिपोर्ट आईजी कारागार को भी भेजा गया है.

भाजपा ने जयंत चौधरी को दिया था ऑफर

जानकारी के मुताबिक बीते दिनों बीजेपी के सांसद प्रवेश वर्मा ने जयंत चौधरी को लेकर कहा था कि उन्होंने गलत रास्ता चुन लिया है. उनके लिए हमारे दरवाजे खुले हैं. वर्मा ने दावा किया था कि गृह मंत्री अमित शाह ने भी जयंत चौधरी को न्योता दिया है. भाजपा नेता के न्योते को रालोद नेता ने उस वक्त ठुकरा दिया था. उन्होंने कहा था कि- ‘न्योता मुझे नहीं, उन 700 किसान परिवारों को दो जिनके घर आपने उजाड़ दिया है, हालांकि यह न्योता ऐसे समय में दिया था जब पहले और दूसरे चरण के चुनाव की प्रक्रिया जारी है.

Related Articles

Back to top button