जनपद में तैनात पुलिस अधिकारी कोरोनाकाल में पीड़ितों के लिए बने ‘ऑक्सीजन’

जनपद सहारनपुर के थाना गागलहेड़ी पर तैनात इंस्पेक्टर सत्येंद्र राय जनपद सहारनपुर से लेकर दिल्ली एनसीआर तक मददगार मरीजों के लिए उपलब्ध करवा रहे ऑक्सीजन।

अपने थाना क्षेत्र में भी कहीं गरीब परिवारों के संबंधित मामले में कर चुके हैं मदद।

अब तक आधा दर्जन संबंधित परिवारों को मदद पहुंचा चुके हैं सत्येंद्र राय।

मीडिया से लेकर उनके अन्य पुराने सहयोगी ऑक्सीजन मिलने के केंद्रों के बारे में ले रहे हैं उनसे जानकारी।
सत्येंद्र कुमार राय द्वारा जनपद में कोरोना संक्रमण के समय मे पीड़ित लोगों की सहायता के साथ ही नोएडा में दो लोगों को दिल्ली में एक व्यक्ति व गाजियाबाद के 2 परिवारों को ऑक्सीजन के सिलेंडर दिलाने में कर चुके मदद।

अपने खुद के अपने रिश्तेदारों को कोरोना काल मे खोने के बाद सत्येंद्र कुमार राय कर रहे मानवता का कार्य।

अपने थाना क्षेत्र में गश्त के दौरान रास्ते में फलों की रेहड़ी लगाने वाले एक व्यक्ति को कोरोना से संबंधित जानकारी देते समय सोशल डिस्टेंसिंग के पालन की जानकारी देते समय हमारी टीम ने जैसे ही इंस्पेक्टर सत्येंद्र राय से उनके द्वारा किए जा रहे हैं मानवता के कार्य के विषय में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वह सिर्फ एक पुलिसकर्मी के रूप में अपने आप को नहीं देखते।

उन्हें मानवता के कार्य करने में जो आत्मसम्मान व आत्मसंतुष्टि मिलती है इसीलिए वे अपनी ड्यूटी से हटकर भी इस तरह के कार्य करते हैं ।

सत्येंद्र राय ने बताया कि वह कई लोगों को अपने थाना क्षेत्र व बाहर भी ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करा चुके हैं।
उन्होंने कोरोना संक्रमण के चलते अपने कुछ रिश्तेदारों को भी खोया है।
इसके बाद से उन्होंने कोरोना संक्रमण जैसी महामारी में दिलो जान से अपनी ड्यूटी करते हुए लोगों की जान बचाने का काम किया गया है।
इंस्पेक्टर सत्येंद्र राय ने बताया कि वह आगे भी इस तरह के कार्य करते रहेंगे ।
उनका कहना है कि मेरा जनता से यही अपील है उनके लिए संदेश है कि वे मास्क लगाएं अपने आप को सैनेटाइज़ करें ।व संक्रमण वाली बीमारी से खुद को बचाएं ।

Related Articles

Back to top button