1 साल पहले सुसाइड करने वाले पुलिस इंस्पेक्टर विष्णुदत्त विश्नोई के बेटे ने भी दी जान

बीकानेर. एक साल पहले चूरू जिले के राजगढ़ पुलिस थाना परिसर में आत्महत्या करने वाले थानाप्रभारी पुलिस निरीक्षक विष्णुदत्त विश्नोई (Police Inspector Vishnudutt Vishnoi) के नाबालिग बेटे ने भी घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. परिजनों को जब इस बात का पता चला तो घर में कोहराम मच गया. सूचना पर पड़ोसियों ने तत्काल मौके पर पहुंचकर विश्नोई के बेटे को फंदे से नीचे उतारकर उसे पीबीएम अस्पताल पहुंचाया. लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना के बाद इलाके में मातम पसर गया. बताया जा रहा है कि वह अपने पिता की मौत के गम को सहन नहीं कर पा रहा था. वह इस घटना से उबर नहीं पाया था.

पुलिस के अनुसार दिवंगत पुलिस निरीक्षक विष्णु दत्त की पत्नी उमेश देवी अपने दो बच्चों के साथ बीकानेर की खतूरिया कॉलोनी में रहती हैं. परिजनों ने पुलिस को बताया कि मंगलवार शाम को उमेश देवी घर पर थी और पूजा कर रही थी. उसी दौरान उनका 15 साल का बेटा घर में ही पढ़ाई कर रहा था. पढ़ाई करते करते वह बिना बताए अपने घर के ऊपर बने कमरे में चला गया. काफी देर तक जब वह नीचे नही आया तो उमेशदेवी ने उसे आवाज भी लगाई. लेकिन कोई जवाब नहीं आने के बाद परिजन उसे देखने ऊपर के कमरे में गये.

कमरे का नजारा देखने के बाद उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई. नाबालिग बेटा कमरे में फांसी के फंदे पर झूल रहा था. यह देखकर घर में कोहराम मच गया.उनके चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोसी मौके पर पहुंचे और फांसी पर झूल रहे नाबालिग को नीचे उतारा. उसके बाद उसे अस्पताल लेकर गए. लेकिन जब तक बहुत देर हो चुकी थी. इसके बाद उमेश देवी और उनकी बेटी बेहोश हो गई.

11वीं क्लास में पढ़ता था नाबालिग
परिजनों को विश्वास नहीं हो रहा था कि उनके बेटे ने अपने जीवन को समाप्त कर लिया है. वह 11वीं क्लास में पढ़ता था. पढ़ाई में होशियार होने के साथ ही काफी मिलनसार व्यक्तित्व का धनी भी था. आत्महत्या की सूचना पर जेएनवीसी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पीबीएम अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया. फिलहाल अभी पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

विष्णुदत्त विश्नोई ने गत वर्ष 23 मई को आत्महत्या की थी
उल्लेखनीय है कि विष्णुदत्त विश्नोई का परिवार गंगानगर के रायसिंहनगर तहसील के लूनेवाला गांव का रहने वाला है. विष्णुदत्त विश्नोई ने चूरू जिले में राजगढ़ थानाधिकारी के पद पर रहते हुए अपने सरकारी आवास पर 23 मई 2020 को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. उसके बाद यह काफी मामला भी गरमाया था. सभी जगह से मामले की सीबीआई से जांच करवाने की मांग उठी थी. उसके बाद सीबीआई अभी मामले की जांच कर रही है. विश्नाई की मौत के बाद उनका परिवार बीकानेर में ही रहता है. खतुरिया कॉलोनी में इन्होंने अपना मकान बना रखा है.

Related Articles

Back to top button