दिल्लीः पुलिस कमिश्नर ने बॉर्डर पर भारी बैरिकेड का किया बचाव, कहा-सुरक्षा के लिये जरुरी

 

दिल्ली की सीमा पर पुलिस ने कांटेदार बैरिकेड,सीमेंट के ब्लॉक लगाये है। जिससे आंदोलनकारियों के साथ-साथ विपक्ष के निशाने पर सरकार आ गई है। इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस के कमिश्नर ने एक बयान में कहा है कि राजधानी में हालिया हिंसा को देखते हुए इस तरह की किलेबंदी बैरिकेड की आवश्यकता थी।

उन्होंने गाजीपुर बॉर्डर का दौरा करके दिल्ली पुलिस के जवान,सीआरपीएफ और आरपीएफ जवानों से मुलाकात की है। उन्होंने कहा कि चूंकि गणतंत्र दिवस के दिन जिस तरह से दिल्ली में उपद्रवकारियों ने ट्रैक्टर परैड के नाम पर उत्पात मचाया,उससे यह बैरिकेंडिग जरुरी था। उन्होंने कहा कि इंटिलेंस इनपुट की हम अनदेखी नहीं कर सकते है। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के दिन जिस धेर्य के साथ पुलिस ने अपने कर्तव्य पूरे किये,वो काबिलेतारीफ है।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि दिल्ली हिंसा और लाल किला परिसर में जिस तरह की हिंसक गतिविधि को अंजाम दिया गया,उस पर हमारी पैनी नजर है। उन्होंने साफ कहा कि किसी भी व्यक्ति को इस मामले में बख्शा नहीं जाएगा। दरअसल गणतंत्र दिवस के दिन जब राजपथ पर देश के गण्यमान्य लोग उपस्थित होकर परेड देख रहे थे,ठीक उसी समय कुछेक दूरी पर आईटीओ में किसान आंदोलन के नाम पर ट्रैक्टर स्टंट करते लोग नजर आए। जिसको संभालने में दिल्ली पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। हालांकि जब इन उपद्रवकारियों को खदेड़ा गया तो वे लोग लालकिला पहुंच गए। फिर जहां से देश के पीएम झंडा फहराते है,वहां से धार्मिक झंडा फहरा दिया। जिसकी देशव्यापी निंदा की गई। वहीं किसान नेताओं ने इससे पल्ला झाड़ लिया।

Related Articles

Back to top button