भोपाल: वंदे भारत ट्रेन उद्घाटन में प्रधानमंत्री का कांग्रेस पर निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रानी कमलापति स्टेशन पर भोपाल-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, मध्य प्रदेश की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। भोपाल से राष्ट्रीय राजधानी के बीच देश की 11वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 7.45 घंटे में 708 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।
पीएम ने कहा, “रेलवे के इतिहास में, एक प्रधानमंत्री इतने कम समय में शायद ही कभी दोबारा आया हो, वंदे भारत भारत में नए विकास का प्रतीक है और देश के हर कोने में इसकी मांग है।
प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए, पीएम ने कहा कि सबसे पुरानी पार्टी इस कार्यक्रम के दौरान “मोदी अप्रैल फूल प्रैंक खींचेंगे” मोदी के विकास को प्रैंक समझेंगे” लेकिन हम तो विकास की राह पर आगे ही बढ़ते नज़र आ रहे हैं।

“पिछली सरकारों में एक ही परिवार को भारत का पहला परिवार समझते थे और भारत के मध्यमवर्गीय परिवारों की जरूरतों पर कोई ध्यान नहीं दिया, भारतीय रेलवे इसका सबसे बड़ा उदाहरण है। भारतीय रेल आम आदमी की सवारी है।” पिछले 9 वर्षों में, हम भारतीय रेलवे को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनाने का प्रयास कर रहे हैं,” उन्होंने कहा, 900 स्टेशनों में सीसीटीवी लगाए गए हैं और वंदे भारत सुपरहिट हो गई है।”
प्रधान मंत्री ने दावा किया कि ट्रेन से यात्रा करना अब सुरक्षित हो गया है, और ट्रेनें साफ और समय पर हैं।
उन्होंने कहा, “नया वंदे भारत रोजगार के नए अवसर और विकास लाएगा।”
पीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश रेलवे के लिए 13,000 करोड़ रुपये का रेल बजट आवंटित किया गया है, जबकि पहले केवल 600 करोड़ रुपये का रेल बजट आवंटित किया गया था।

उन्होंने कहा, मुझे खुशी है कि मध्यप्रदेश पुराने दिनों को पीछे छोड़कर विकास की ओर बढ़ रहा है।सुबह भोपाल पहुंचे पीएम मोदी ट्रेन को हरी झंडी दिखाने से पहले कंबाइंड कमांडर्स कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए थे।

Related Articles

Back to top button