सितंबर से हर माह यूपी का तीन दौरा करेंगे PM नरेंद्र मोदी, ये है पूरी तैयारी

लखनऊ. आगामी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बीजेपी (BJP) ने सियासी बिसात बिछाना शुरू कर दिया है. बीजेपी ने यूपी विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की लोकप्रियता को  भुनाने का रोडमैप तैयार कर लिया है. प्लान के तहत प्रधानमंत्री मोदी का सितम्बर से हर महीने तीन कार्यक्रम होंगे. जिसमें प्रधानमंत्री  प्रदेश में विकास की कई योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे.

दरअसल, पिछले दिनों केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर हुई बैठक में प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति का आंकलन करने के बाद यात्राएं शुरू करने पर सहमति बनी. इसके तहत छह क्षेत्रों से अलग-अलग यात्राएं शुरू होंगी. इनके जरिये हर क्षेत्र में होने वाली एक सभा को प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा सहित कई केंद्रीय मंत्री लोगों को संबोधित करेंगे.

इन योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास
गौरतलब है कि प्रदेश में केंद्र व राज्य सरकार की कई विकास योजनाएं पूरी हो चुकी हैं. लिहाजा  प्रधानमंत्री की  सभाओं का आयोजन इन योजनाओं के लोकार्पण के साथ किया जाएगा. मसलन पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का काम लगभग पूरा हो चुका है. लोकार्पण प्रधानमंत्री के हाथों होना है. उम्मीद है सितंबर में इसे आम जनता को समर्पित करेंगे. इससे पहले अगस्त के आखिर हफ्ते में प्रधानमंत्री जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा प्रदेश के अलग-अलग के अलग-अलग जिलों में मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार हैं. चुनाव में जाने से पहले पीएम मोदी के हाथों इनका लोकार्पण होगा.

लगभग पूरे प्रदेश को साधने की कोशिश
पार्टी की मंशा है कि लोकार्पण और शिलान्यास के माध्यम से प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश के लगभग हर क्षेत्र का दौरा कर लें, ताकि बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाया जा सके. प्रधानमंत्री के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चेहरे को भी भुनाने की कोशिश होगी.

Related Articles

Back to top button