नगर निकाय चुनाव के लिए PM मोदी की भतीजी सोनल मोदी को नहीं मिला भाजपा का टिकट, ये है कारण

नगर निकाय चुनाव के लिए PM मोदी की भतीजी सोनल मोदी को नहीं मिला भाजपा का टिकट, ये है कारण
अहमदाबाद नगर निगम (NMC) के आगामी चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) की भतीजी सोनल मोदी (Sonal Modi) को भारतीय जनता पार्टी (BJP) का टिकट नहीं मिल पाया है। बीते गुरुवार को अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) के आगामी चुनाव के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी कर दी है जिसमें सोनल मोदी जगह पाने में नाकाम रही हैं। सूची में सोनल मोदी का नाम नहीं होने पर भाजपा ने उम्मीदवारों के लिए नये नियमों का हवाला दिया जा रहा है।

उम्मीदवारों की सूची सोनल का नहीं है नाम
सोनल मोदी ने उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी होने से पहले मंगलवार को पत्रकारों से कहा था कि उन्होंने एएमसी के बोदकदेव वार्ड से चुनाव लड़ने के लिये भाजपा से टिकट मांगा है। लेकिन उम्मीदवारों की जारी सूची में उनका नाम नहीं है।

बता दें कि सोनल मोदी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी की बेटी हैं, प्रह्लाद मोदी शहर में राशन दुकान चलाते हैं और गुजरात उचित दर दुकान संघ के अध्यक्ष भी हैं।

भाजपा की घोषणा
गौरतलब है कि गुजरात भाजपा ने हाल ही में घोषणा की थी कि पार्टी नेताओं के रिश्तेदारों को आगामी चुनाव में टिकट नहीं दिया जाएगा। बावजूद इसके सोनल मोदी ने दावा किया था कि उन्होंने प्रधानमंत्री की भतीजी होने के नाते नहीं, बल्कि भाजपा कार्यकर्ता की हैसियत से टिकट मांगा था।

वहीं जब गुरुवार देर शाम भाजपा की ओर से जारी सूची में बोदकदेव या किसी अन्य वार्ड से सोनल को उम्मीदवार नहीं बनाया गया। भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष सी आर पाटिल ने सोनल मोदी को टिकट ना मिलने पर कहा कि नियम सबके लिये बराबर हैं।

 

Related Articles

Back to top button