PM मोदी की राजस्थान के सभी 25 MPs से साथ मुलाकात आज

मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर भाजपा कई धड़ों में बंटी हुई

राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए सरगर्मियां तेज हो गई है। पीएम मोदी राजस्थान के सभी 25 सांसदों से आज संसद भवन में मुलाकात करेंगे। सभी सांसद पीएम मोदी से मिलने संसद भवन पहुंच गए है। माना जा रहा है कि पीएम मोदी सभी सासंदों से केंद्र सरकार की चलाई जा रही लोक कल्याणकारी योजनाओं का फीडबैक लेंगे और आवश्यक दिशा-निर्देंश देंगे। पीएम मोदी सांसदों से चुनावी मुद्दों पर भी बातचीत कर सकते हैं। राजस्थान में वर्ष 2023 के अंत तक विधानसभा चुनाव होने है, लेकिन मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर भाजपा कई धड़ों में बंटी हुई है।

राजस्थान  भाजपा में खींचतान चरम पर 

भाजपा में खींचतान चरम पर है। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया ने गुरुवार को संसद भवन में पीएम मोदी से मुलाकात की थी। ऐसे में पीएम मोदी की राजस्थान के सांसदों के साथ मुलाकात अहम मानी जा रही है। उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी सभी राज्यों के सांसदों से मुलाकात करते हैं। गुरुवार को गुजरात के सभी सासंदों से मुलाकात की थी। इसी कड़ी में आज राजस्थान के सांसदों से मुलाकात करेंगे।

वसुंधरा को सीएम चेहरा बनाने की मांग

चार राज्यों में जीत से उत्साहित भाजपा का अगला फोकस, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश है। तीनों राज्यों में 2023 के अंत तक चुनाव होने है। राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पद के चेहरे को लेकर खींचतान जारी है। समर्थक वसुंधरा को सीएम का चेहरा बनाने की मांग को लेकर पार्टी आलाकमान पर दबाव बना रहे हैं। राजे समर्थक व्हाट्सएप से लेकर ट्वीटर तक सक्रिय है। वसुंधरा समर्थक पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में वसुंधरा राजे को सीएम चेहरा नहीं बनाया गया तो पार्टी को हार का सामना करना पड़ेगा। राजे समर्थक पूर्व विधायक किशनाराम नाई ने वसुंधरा राजे के सीएम चेहरा बनाने की मांग को लेकर पीएम मोदी को पत्र भी लिख दिया। किशनाराम का कहना है कि वसुंधरा राजे पार्टी में सर्वमान्य नेता है। इसलिए उन्हें ही मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाया जाए।  जबकि वसुंधरा विरोधी खेमा इसका विरोध कर रहा है। पूर्व विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने वसुंधरा राजे को केंद्र की राजनीति में सक्रिय होने की सलाह देकर गुटबाजी को हवा दे दी। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया वसुंधरा को विरोध कर रहे हैं।

वसुंधरा ने की जेपी नड्डा से मुलाकात

राजस्थान में वसुंधरा राजे की सक्रियता बढ़ती जा रही है। वसुंधरा राजे ने पिछले 3 साल से पार्टी के कार्यक्रमों से दूरी बना रखी थी। राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया की गुरुवार को पीएम मोदी से मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। पीएम मोदी और वसुंधरा के बीच राजस्थान में भाजपा की वापसी को लेकर रणनीति पर चर्चा हुई। वसुंधरा राजे ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक कर पार्टी को एकजुट होकर चुनाव की तैयारियों में जुटने पर चर्चा की। साथ ही कांग्रेस के घेरने के लिए विभिन्न मुद्दों पर आंदोलन की रूपरेखा भी बनाई गई। वसुंधरा राजे ने संसद के सेंट्रल हाल में प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह के साथ करीब एक घंटे बातचीत की। पूर्व सीएम ने भाजपा कार्यालय में भाजपा के संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ मुलाकात की। राजे ने राजस्थान के भाजपा सांसदों रामचरण बोहरा, निहालचंद मेघवाल, मनोज राजोरिया, देवजी पटेल, रंजीता कोली, निहालचंद मेघवाल और भागीरथ चौधरी से भी मुलाकात की थी।

Related Articles

Back to top button