पीएम मोदी आज करेंगे ‘मन की बात’, जानिए किस बात से करेंगे आगाह

नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज एक बार फिर अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात (Mann Ki Baat) के जरिए राष्‍ट्र को संबोधित करेंगे. मन की बात के 81वें संस्‍करण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खूंटी की महिलाओं से बात करेंगे. इन महिलाओं ने बांस (Bamboo) की कारीगरी से दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है. हर बार की तरह ही इस कार्यक्रम को सुबह 11 बजे आकाशवाणी और दूरदर्शन के पूरे नेटवर्क और आकाशवाणी समाचार और मोबाइल ऐप पर भी प्रसारित किया जाएगा.

बता दें कि मन की बात के 81वें संस्‍करण ऐसे समय में आ रहा है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्‍त राज्‍य अमेरिका से अपनी तीन दिन की यात्रा पूरी कर भारत लौट रहे हैं. प्रधामनंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के 76वें सत्र को संबोधित किया था. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि पीएम मोदी इस बार मन की बात कार्यक्रम के जरिए कई अंतरराष्‍ट्रीय महत्‍व के मुद्दों पर देश का ध्‍यान केंद्रित कर सकते हैं. इसके साथ ही आने वाले त्‍योहारों को देखते हुए कोरोना के खतरे से देश की जनता को करेंगे आगाह.

रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 80वें कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था, जब खेल-कूद की बात होती है तो स्वाभाविक है हमारे सामने पूरी युवा पीढ़ी नजर आती है और जब हम युवा पीढ़ी की तरफ गौर से देखते हैं कितना बड़ा बदलाव नजर आता है. युवा का मन बदल चुका है और आज का युवा मन घिसे-पिटे पुराने तौर तरीकों से निकलकर कुछ नया करना चाहता है, हटकर के करना चाहता है. आज का युवा पुराने बने हुए रास्तों पर चलना नहीं चाहता है. वो नए रास्ते बनाना चाहता है.

Related Articles

Back to top button