पीएम मोदी ने बताया वो सीक्रेट जो बीजेपी के लिए शुभ है!

केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ संसद में विपक्ष के पेश किए अविश्वास प्रस्ताव पर हुई चर्चा के बाद गुरुवार को पीएम मोदी ने जवाब दिया.

अपने जवाब की शुरुआत में अविश्वास प्रस्ताव, मॉनसून सत्र में पेश किए बिल का पीएम मोदी ने ज़िक्र किया. पीएम मोदी ने विपक्ष पर तंज भी कसा.

पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष का पसंदीदा नारा है कि मोदी तेरी कब्र खुदेगी. ये मुझे कोसते हैं. ऐसा क्यों होता है. सदन में कुछ आज सीक्रेट बताता हूं. विपक्ष को वरदान मिला हुआ है कि जिसका बुरा चाहेंगे, उसका भला होगा. एक उदाहरण मैं ही हूं. 20 सालों में क्या कुछ नहीं किया, पर भला ही होता गया.

पीएम मोदी ने कहा, ”भारत की उपलब्धियों से विपक्षी दलों को अविश्वास है, जो दुनिया दूर से देख रही है वो ये यहां रहकर नहीं देख पा रहे हैं. अविश्वास और घमंड इनकी रगों में बस गया है. ये जनता के विश्वास को कभी देख नहीं पाते हैं. ये शुतुरमुर्ग रवैया जो है, इस पर देश क्या कर सकता है. पुरानी सोच के लोग कहते हैं कि जब कुछ मंगल होता है तो काला टीका लगाते हैं. आज देश का जो मंगल हो रहा है, मैं विपक्ष का धन्यवाद करता हूं कि काला कपड़ा पहनकर आए आए और देश का मंगल किया. मैं इसलिए विपक्ष का धन्यवाद कहता हूं.”

पीएम मोदी बोले, ”इस समय जो होगा, उसका असर अगले 1000 साल दिखाई देगा.”

उन्होंने कहा, “ये कालखंड भारत के लिए हर सपने सिद्ध करने का अवसर हमें देगा. हम सब ऐसे दौर में हैं जो कि काफ़ी अहम है. ये कालखंड जो गढ़ेगा, उसका प्रभाव अगले 1000 साल तक रहने वाला है.”

पीएम मोदी बोले- ”140 करोड़ देशवासियों का पुरुषार्थ इस कालखंड में अपने पराक्रम और पुरुषार्थ से जो करेगा, वो आने वाले 1000 की मजबूत नींव रखने वाला है. इसलिए इस कालखंड में हम सबका दायित्व है. बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी है. ऐसे समय हमारा एक ही फोकस होना चाहिए. देश का विकास और देशवासियों के सपनों को पूरा करने का संकल्प और उस संकल्प को सिद्धि तक ले जाने के लिए जी जान से जुट जाना. यही समय की मांग है.”

Related Articles

Back to top button