पीएम मोदी 09 नवंबर को वाराणसी को देंगे 500 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को दीवाली के पूर्व 09 नवम्बर को लगभग 500 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे। कोविड काल को देखते हुए प्रधानमंत्री वर्चुअल कार्यक्रम में पूर्वांह 10.50 पर वाराणसी में पूरी हो चुकी योजनाओं काे जनता को समर्पित करने के साथ नई परियोजनाओं का शिलान्‍यास भी करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय से संकेत मिलते ही इसकी तैयारी भी हो रही है।

सूत्रों के अनुसार वाराणसी में बड़ालालपुर स्थित पं.दीन दयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल (टीएफसी) सहित 20 स्थानों पर इसका सीधा प्रसारण भी होगा। प्रधानमंत्री विकास परियोजनाओं को लोकार्पित करने के बाद 20 से 25 हजार लोगों को वर्चुअल सम्बोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का संकेत वाराणसी में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने दौरे में ही दिया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा बैठक में प्रधानमंत्री को आमंत्रित करने का सुझाव दिया था।

लोकार्पण के लिए तैयार परियोजनाएं
बीएचयू में 100 बेड का एमसीएच विग 45 करोड़,शिक्षक आवास 60.63 करोड़, रीजनल आथ्रोलॉजी विंग 29.63 करोड़, गंगा प्रदूषण नियंत्रण, गौ संरक्षण केंद्र, केंद्रीय कारागार की बाउंड्रीवाल, एयरपोर्ट पर यात्री निवास 19 करोड़, लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल रामनगर अपग्रेडेशन, सीड स्टोर निर्माण, आईपीडीएस फेस-2 118.20 करोड़, स्पोर्ट्स स्टेडियम में इंफ्रास्ट्रक्चर विकास कार्य, सारनाथ में लाइट एंड साउंड शो, दीनदयाल अस्पताल में 50 बेड महिला विंग निर्माण, शहर में स्मार्ट लाइटिंग कार्य आदि हैं।

Related Articles

Back to top button