पीएम मोदी का देश के नाम संदेश, कोरोना वायरस के मद्देनजर रविवार को लगेगा जनता कर्फ्यू

चीन के वुहान से जन्मा कोरोनावायरस भारत में तेजी से फैलता जा रहा है। भारत में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या इस समय 180 हो चुकी है। वही चार लोगों की करुणा वायरस के चलते मौत भी हो गई है। कोरोना वायरस के मद्देनजर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश को संबोधित किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों को संबोधित करते हुए लोगों से अपील की कि वह खुद को बचा कर रखें। पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों से प्रिकॉशंस लेने की बात कही। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से बड़ी अपील की है। पीएम मोदी ने कहा है कि इस रविवार सभी लोग अपने घर में रहे। रविवार के दिन जनता कर्फ्यू लगाया जाएगा।

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि रविवार सुबह 7:00 से रात 9:00 बजे तक जनता कर्फ्यू लगाया जाए। इसकी जानकारी हर कोई अपने 10 साथियों को दें। जिससे रविवार के दिन कोई भी व्यक्ति घर से बाहर ना निकले। यह जानकारी सबको मिले कि रविवार के दिन जनता कर्फ्यू लगने वाला है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा मेरा एक आग्रह है कि हमारी परिवार में जो भी सीनियर सिटीजंस हो 65 वर्ष की आयु के ऊपर के व्यक्ति हूं वह आने वाले कुछ सप्ताह तक घर से बाहर ना निकले।

पीएम मोदी ने कहा संभव हो तो हर व्यक्ति प्रतिदिन कम से कम 10 लोगों को फोन करके कोरोनावायरस से बचाव के उपायों के साथ ही जनता कर्फ्यू के बारे में भी बताएं। यह जनता कर्फ्यू एक प्रकार से हमारे लिए भारत के लिए एक कसौटी की तरह होगा।

 

पीएम मोदी ने कहा कि “मुझे भरोसा है कि आने वाले समय में भी आप अपने कर्तव्यों का, अपने दायित्वों का इसी तरह निर्वहन करते रहेंगे. हां, मैं मानता हूं कि ऐसे समय में कुछ कठिनाइयां भी आती हैं, आशंकाओं और अफवाहों का वातावरण भी पैदा होता है. कुछ दिन में नवरात्रि का पर्व आ रहा है. ये शक्ति उपासना का पर्व है. भारत पूरी शक्ति के साथ आगे बढ़े, यही शुभकामना है।”

पीएम मोदी ने कहा कि “देशवासियों को इस बात के लिए भी आश्वस्त करता हूं कि देश में दूध, खाने-पीने का सामान, दवाइयां, जीवन के लिए जरूरी ऐसी आवश्यक चीजों की कमी ना हो, इसके लिए तमाम कदम उठाए जा रहे हैं।”

 

Related Articles

Back to top button