40वें स्थापना दिवस पर पीएम मोदी का कार्यकर्ताओं को संबोधन, कहां कोरोनावायरस की लड़ाई अभी लंबी है

बीजेपी के 40 में स्थापना दिवस के मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया है।पीएम मोदी ने सभी से कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ युद्ध में अपना योगदान देने की अपील की है।उन्होंने कहा है कि कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई लंबी है इसलिए ना ही थक ना है और ना ही हार माननी है।

पीएम मोदी बोले कि भारत सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर कई फैसले लिए और उन फैसलों को जमीन पर उतारा गया। कोरोना वायरस बीमारी का असर हर किसी पर होता है, इसके बारे में किसी को कुछ नहीं पता था। हमारी सरकार ने एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग, कई देशों से आने वाले लोगों पर रोक लगाना हो, मेडिकल की सुविधाओं को मजबूत करना हो भारत सरकार ने कई फैसले लिए।

पीएम मोदी ने कहा कि दीयों के महाप्रकाश ने देश को लंबी लड़ाई के लिए तैयार किया, ना थकना है और ना ही हारना है, विजयी होकर निकलना है। प्रधानमंत्री ने कहा है कि भाजपा के कार्यकर्ताओं को सिखाया गया है कि दल से बड़ा देश है और देश 130 करोड़ लोगों का है।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत के कदमों की तारीफ WHO ने भी की है, इसके अलावा दुनिया के कई मंचों पर कोरोना के मसले पर भारत ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। कई देशों के प्रमुखों से हमारी बात हुई है, हमारा देश विकासशील देश है जो गरीबी के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है। लेकिन इस संकट के बीच हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रयास कर रहे हैं। इस दौरान एकजुटता काफी जरूरी है, जिसका असर हमने लॉकडाउन, जनता कर्फ्यू के दौरान देखा। 130 करोड़ लोगों के देश ने लॉकडाउन का पालन किया है, ये अभूतपूर्व है। दीप जलाने को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि भारत के हर तबके का व्यक्ति एकजुटता का संदेश देने आया था, जिससे कोरोना के खिलाफ संकल्प और भी मजबूत हुआ।

Related Articles

Back to top button