बलिया में बोलते पीएम मोदी, कहा- यहां से मेरा ख़ास रिश्ता है, शुरू हुई थी उज्ज्वला गैस योजना

बालिया में पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर बोला हमला, कहा- परिवारवादियों से सिर्फ भरी अपनी तिजोरी  

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान से पहले पीएम मोदी ने पूर्वांचल के बलिया जनसभा को संबोधित किया है. पीएम मोदी सोमवार को बलिया भाजपा के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे. प्रधानमंत्री शहर से सटे माल्देपुर गांव में भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे तो लोगों ने नारे लगाकर उनका स्‍वागत किया.

बालिया में पीएम मोदी ने जनसभा को किया संबोधित

पीएम मोदी ने कहा बाग़ बालिया की मिटटी से देशभक्ति की खुशबु आती है.आपका आशीर्वाद मैं विकास करके लौटाऊंगा. यह चंद्रशेखर जी की धरती है. यूपी में पांच चरण के चुनाव हो चुके हैं. पश्चिम से पूरब तक यूपी की जनता ने घोर परिवारवाद को नकार दिया है. विकास के हाइवे पर रफ्तार भर ली है. बलिया, पूर्वांचल व यूपी का विकास मेरा कर्तव्य और प्राथमिकता है. यूपी ने मुझे बहुत कुछ दिया है. मैं गरीब की सेवा करने का मैं संकल्प लेकर चल पड़ा हूं. विकास के हर काम पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है.

पीएम मोदी ने विपक्ष पर बोला हमला

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इन परिवारवादियों ने यूपी की कानून व्यवस्था को बर्बाद कर दिया था. बलिया के कारोबारी का पैसा गुंडे छीनकर ले जाते थे. अब करोबार सुरक्षित है. महिलाओं को गुंडे बदमाशों का डर नहीं है. उन्होंने कहा परिवार वादियों ने सिर्फ अपनी तिजोरी भरी, विकास पर ध्यान नहीं दिया.

बिजली सप्लाई में बहुत पक्षपात होता था. यहां के लोगों का दर्द मैं समझता हूं. आज बलिया में ज्यादा बिजली आ रही है. आपके प्यार का कर्ज मैं कभी उतार नहीं सकता है. बलिया से मेरा भावुक रिश्ता है. क्योंकि उज्ज्वला को दिशा इसी बलिया ने दिखाई थी. सरकार गर्भवती माताओं के लिए मातृ वंदना योजना चला रही है. 10 हजार करोड़ रुपये दिए गए हैं. गरीबों व दलितों के बच्चों के लिए स्कालरशिप बढ़ाई गई है.

पीएम आवाज के तहत गरीबों को मिला घर

इसके साथ पीएम मोदी ने कहा गरीब के पास पक्का घर हो इसके लिए पीएम आवास योजना शुरू की है. यूपी में 34 लाख पक्के घर गरीबों को बनाकर दिए गए हैं. बीमारी के लिए गरीब का इलाज हो सके इसके लिए आयुष्मान योजना के माध्यम से पांच लाख के मुफ्त इलाज की सुविधा दी गयी है. आजादी के इतने साल के बाद गरीब माताओं की मदद करनी चाहिए. भाजपा की सरकार मदद में जुटी है. पांच लाख तक के बीमारी के लिए खर्च मोदी ने उठाना तय किया है. सरकार ने हर जिले में जन औषधि की दुकान खोली है, ताकि गरीबों को सस्ते दर पर दवाएं आराम से मिल सकें.

Related Articles

Back to top button