PM Modi: G20, भारत में भ्रष्टाचार से सबसे ज्यादा असर गरीबो पर पड़ता हैं

PM मोदी ने कोलकाता में G20 एंटी-करप्शन वर्किंग ग्रुप की अंतिम बैठक में अपने ऑनलाइन संबोधन में कहा कि गरीब लोगों पर भ्रष्टाचार का सबसे अधिक असर पड़ता है। उन्हें भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत सरकार की जीरो-टॉलरेंस नीति भी बताई।

शनिवार को कोलकाता में G20 एंटी करप्शन वर्किंग ग्रुप की तीसरी और अंतिम बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअल भाषण दिया। इस दौरान, उन्होंने कहा कि भारत में जीरो-टॉलरेंस की सख्त नीति है जो भ्रष्टाचार को नियंत्रित करती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता में G20 भ्रष्टाचार विरोधी मंत्रिस्तरीय बैठक में कहा कि भारत में भ्रष्टाचार का सबसे अधिक असर गरीबों और हाशिये पर रहने वाले लोगों पर पड़ता है। उनका कहना था कि भ्रष्टाचार से लड़ना हमारा पवित्र कर्तव्य है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि G20 देश गैर-दोषी आधारित जब्ती का उपयोग करके विदेशी संपत्ति की वसूली में तेजी ला सकते हैं। इससे सही न्याय के बाद अपराधियों की तुरंत वापसी और प्रत्यर्पण सुनिश्चित होगा।

 

PM मोदी ने खुशी जताते हुए कहा कि ”मुझे खुशी है कि कानून प्रवर्तन एजेंसियों के बीच अनौपचारिक सहयोग पर सहमति बन गई है, क्योंकि इससे अपराधियों को कानूनी खामियों का फायदा उठाने से रोका जा सकेगा।” उनका कहना था कि भ्रष्टाचार बाज़ारों को बदनाम करता है और संसाधनों का विनियोजन प्रभावित करता है।

 

Related Articles

Back to top button