महाराजगंज में पीएम मोदी ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा ये भारत को सशक्त व समर्थ नहीं देंगे बनने

महाराजगंज में बोले पीएम मोदी, कहा- ये परिवारवादी लोग यूपी को नहीं बनने देंगे सशक्त

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण का मतदान खत्म हो चुका है. वहीं सभी पार्टियों के दिग्गज नेता प्रचार- प्रसार में जुटे हैं. ऐसे में आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराजगंज में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि खेती से लेकर मिलिट्री तक, समंदर से लेकर स्पेस तक भारत को हर क्षेत्र में शक्तिशाली बनना है. इसलिए देश के इतने बड़े राज्य के रूप में यूपी की जिम्मेदारी सबसे बड़ी है. पीएम मोदी ने कहा कि ये घोर परिवारवादी लोग कभी भी भारत को समर्थ और यूपी को सशक्त नहीं बना सकते. इस कोरोना काल में आप लोगों ने देखा है कि कैसे इन लोगों ने भारत के आत्मविश्वास को चोट पहुंचाने की कोई कोशिश नहीं छोड़ी.

पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज आप सबसे यही कहने आया हूं कि आपको इन घोर परिवारवादियों से पूरी तरह सावधान रहना है. जिन जिलों को इन घोर परिवारवादियों ने जितना पीछे धकेला, उनके विकास के लिए हम उतनी ही ज्यादा मेहनत कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि यही आत्मनिर्भर और शक्तिशाली भारत की ताकत है. लेकिन ये घोर परिवारवादी भारत को ताकतवर नहीं देखना चाहते, कुछ न कुछ रूकावटे लेकर आते हैं. इसलिए इस चुनाव में एक बार फिर इन्हें हराना है.

अब तेजी से बदल रही है दुनिया

पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने जो नहीं किया हम वह भी कर रहे हैं. महाराजगंज इसका भी एक उदाहरण है. आज नेपाल बॉर्डर पर सड़कों का जाल बिछ रहा है. मुख्य सड़कें 4 लेन एवं हाइवे में बदली जा रही हैं. कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनने के बाद अब यहां पर्यटकों की संख्या भी बढ़ेगी. महाराजगंज में पीएम मोदी ने कहा कि आप पिछले 2  सालों में तेजी से बदलती दुनिया की स्थिति देख रहे हैं. दुनिया अभी कई चुनौतियों से गुजर रही है. इससे कोई अछूता नहीं रह सकता. इस स्थिति में भारत का शक्तिशाली होना बहुत जरूरी है.

पीएम मोदी ने गिनाई उपलब्धिया

पीएम मोदी ने कहा हमनें गरीब और मध्यम वर्ग के सफर को आरामदायक बनाने के लिए सड़कें बनवाई हैं, एक्सप्रेस वे बनवाएं है, आधुनिक ट्रेनें चलवाई है, किसानों के लिए स्पेशल किसान रेल चलाई है, ताकि किसान अपना माल दूसरे शहरों में बेचने के लिए तुरंत पहुंच सके. 100 साल की सबसे बड़ी मुसीबत कोरोना ने पूरी दुनिया को 2 साल से अपनी चपेट में ले रखा है, लेकिन ये परिवारवादी आपकी मदद करने की जगह अपने घर में घुसकर बैठ गए, अपने आप को बचाते रहे. वहीं बीजेपी  कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों की मदद करते रहे.

कहा कि हमें गरीब की चिंता है. इस कोरोना के कालखंड में मेरे किसी गरीब परिवार के घर में कोई भूखा नहीं सोना चाहिए, इसलिए हमनें यूपी में 15 करोड़ गरीबों को राशन देकर, उनको इस मुसीबत से बचाने के लिए सेवाभाव और कर्त्तव्य भाव से काम किया है.

Related Articles

Back to top button