लोकसभा में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा कोरोना काल में राजनीतिक लाभ किया इस्तेमाल

पीएम मोदी कांग्रेस पर हुए हमलावर, कहा- जब सभी लोग कोरोना से लड़ रहे थे तब ये राजनीतिक लाभ...

लखनऊ: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पर अभिभाषण पर चर्चा की है. इस दौरान उन्होंने सदन को संबोधित करते हुए कहा, देश में योजनाएं तो पहले भी थीं, लेकिन उन पर ठीक से काम नहीं हुआ, इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि देश की जनता कांग्रेस को पहचान गई है. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की सुईं 2014 पर ही अटकी हुई है. इस वजह से उन्हें सरकार द्वारा लोगों की भलाई के लिए किए जा रहे काम दिखाई नहीं दे रहा है. अगर जमीन से जुड़े हुए होते तो ये सब दिखाई देता.

कोरोना को लेकर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री मोदी विपक्षी दल खासकर कांग्रेस पर जमकर बरसे. उन्होंने कांग्रेस को एक-एक राज्य में लंबे समय से मिल रही हार का हवाला देकर अहंकारी बताया. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी है, लेकिन कुछ ने राजनीतिक लाभ के लिए इसका भी इस्‍तेमाल किया. कोरोना काल में तो कांग्रेस ने हद ही कर दी.

लोकसभा में पीएम मोदी का शायराना अंदाज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में शायराना अंदाज में कांग्रेस को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा, ‘वो जब दिन को रात कहें, तो तुरंत मान जाओ. नहीं मानोगे तो वो दिन में नकाब ओढ़ लेंगे. जरूरत हुई तो हकीकत को थोड़ा बहुत मरोड़ लेंगे, वो मगरूर हैं खुद की समझ पर बेइंतहा, इन्हें आईना मत दिखाओ, वो आईने को भी तोड़ देंगे.’

कांग्रेस ने कोरोना काल में मजदूरों को जाने के लिए प्रेरित किया

पीएम मोदी ने कहा, इस कोरोना काल में कांग्रेस ने हद कर दी. पहली लहर के दौरान देश जब लॉकडाउन का पालन कर रहा था, जब WHO दुनिया भर को सलाह देता था, सारे हेल्थ एक्सपर्ट कह रहे थे कि जो जहां है वहीं पर रुके. तब कांग्रेस के लोगों ने मुंबई के रेलवे स्टेशन पर खड़े रहकर मुंबई के श्रमिकों को जाने के लिए उनको टिकट दिया गया, लोगों को जाने के लिए प्रेरित किया गया. उन्होंने कहा कि सदन बात का साक्षी है कि कोरोना से जो स्थितियां उत्पन्न हुई, उससे निपटने के लिए भारत ने जो भी रणनीति बनाई उसको लेकर पहले दिन से क्या-क्या नहीं कहा गया है. दुनिया के और लोगों से बड़ी-बड़ी कांफ्रेंस करके ऐसी बातें बुलवाई गई ताकि पूरे विश्व में भारत बदनाम हो.

Related Articles

Back to top button