अहमद पटेल के निधन पर पीएम मोदी और अमित शाह ने जताया दुख, कभी इनके बिच थे विवाद भरे रिश्ते

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का निधन का आज सुबह निधन हो गया है। कोरोना वायरस से पीड़ित होने के बाद उनकी तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही थी, जिसके बाद उन्होंने गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में अपनी आखरी सांस ली।
वही पीएम मोदी और अमित शाह ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने ट्वीट कर लिखा की “उन्होंने (अहमद पटेल) कई वर्षों तक जनता की सेवा की। वह अपने तेज दिमाग की वजह से जाने जाते थे। कांग्रेस पार्टी को मजबूत बनाने में उनकी अहम भूमिका को हमेशा याद रखा जाएगा। उनके बेटे फैजल से बात कर संवेदना व्यक्त की। अहमद भाई की आत्मा को शांति मिले।’

वही आपको बता दे की इनके रिश्तो का विवाद भी काफी चर्चा में रहा था इसका एक उदाहरण आपको गुजरात में देखने को मिला था, जहां 2017 में हुए राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस और भाजपा में कांटेदार जंग हुई थी। इस चुनाव में सीधा मुकाबला कांग्रेस के अहमद पटेल और बीजेपी के अमित शाह के बीच में था, जो पूरी रात तक चलता रहा लेकिन अंत में अहमद पटेल को जीत नसीब हुई। साल 2017 में गुजरात में विधानसभा चुनाव के करीब ही राज्यसभा का चुनाव भी हुआ था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तत्कालीन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के दिल्ली की राजनीति में आने के बाद यहां पहला चुनाव था, ऐसे में हर किसी की निगाहें इसपर टिकी थीं। तीन सीटों पर यहां चुनाव हुआ था, जिसमें दो पर भाजपा की जीत पक्की मानी जा रही थी और तीसरी पर सबकी नजरे तिकी हुई थी। तीसरी सीट पर ही कांग्रेस के नेता अहमद पटेल उम्मीदवार थे और फिर बीजेपी ने उनके सामने अपना एक उम्मीदवार खड़ा कर दिया था। लेकिन कांग्रेस के लिए चिंता ये थी कि चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस के कई विधायकों ने राज्य में इस्तीफा दिया था, जिससे पार्टी कमजोर हुई थी। ऐसे में बीजेपी की ओर से अहमद पटेल को राज्यसभा चुनाव में मात देने का प्लान बनाया गया और इसे लागू करने के लिए खुद अमित शाह वहां पर मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button