स्वतंत्रता दिवस समारोह पर विशेष अतिथि होगी ओलंपिक टीम, पीएम मोदी भेजेंगे न्योता

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे भारतीय ओलंपिक दल को विशेष अतिथि के रूप में लाल किले पर आमंत्रित करेंगे। आमंत्रण के साथ-साथ प्रधानमंत्री मोदी सभी लोगों से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात करेंगे और उनसे बातचीत भी करेंगे। साथ में लाल किले पर कार्यक्रम के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओलंपिक में शामिल सभी भारतीय प्रतिभागियों से बातचीत करने के लिए अपने आवास पर आमंत्रित करेंगे।

बता दें कि भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि जब ओलंपिक में हिस्सा लेने गए सभी खेलों की पूरी टीम को स्वतंत्रता दिवस समारोह में विशेष अतिथि के रूप में लाल किले पर बुलाया जाएगा।

ओलंपिक 2020 का आयोजन जापान की राजधानी तोक्यो में किया जा रहा है। जिसमें भारत की ओर से कुल 228 खिलाड़ियों और मैनेजमेंट दल को भेजा गया है। इसमें 120 एथलीट हैं जबकि बाकी कोच और अन्य सदस्य हैं। अभी तक के खेल में भारत को एक रजत और एक कांस्य पदक हासिल हुआ है। हालांकि अभी पुरुष और महिला हॉकी टीम से पदक की उम्मीद है। मोदी नियमित रूप से टीम को प्रोत्साहित करते रहते हैं और उन्होंने कई खिलाड़ियों से बातचीत भी की है।

कांस्य पदक की दौड़ में बनी हुई

भारतीय हॉकी टीम का 41 साल बाद ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने का सपना मंगलवार को यहां बेल्जियम के हाथों अंतिम चार में 2-5 से करारी हार के साथ टूट गया लेकिन तोक्यो खेलों में टीम अब भी कांस्य पदक की दौड़ में बनी हुई है। भारतीय टीम एक समय बढ़त पर थी लेकिन अंतिम 11 मिनट में तीन गोल गंवाने और अलेक्सांद्र हैंड्रिक्स (19वें, 49वें और 53वें मिनट) की हैट्रिक उस पर भारी पड़ गयी। विश्व चैंपियन बेल्जियम की तरफ से हैंड्रिक्स के अलावा लोइक फैनी लयपर्ट (दूसरे) और जॉन जॉन डोहमेन (60वें मिनट) ने भी गोल किये।

Related Articles

Back to top button