फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, 6 दिन में ₹3 से भी अधिक हुआ पेट्रोल – डीजल

देश में पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं। लॉक डाउन के बाद से ही पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी देखी गई है। जिससे आम आदमी कीजिए पर इसका बड़ा असर पड़ रहा है। आज पेट्रोल के दामों में 57 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम में 59 पैसे प्रति लीटर का उछाल आया है। पिछले 1 हफ्ते से लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे हैं। इन 6 दिनों के अंदर अंदर पेट्रोल के दाम ₹3.31 प्रति लीटर और डीजल के दाम ₹3.42 पैसे प्रति लीटर बढ़ चुके हैं।

वहीं गुरुवार के दिन डीजल और पेट्रोल के दामों में लगातार पांचवें दिन बढ़ोतरी हुई थी। वही देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत अब ₹74 प्रति लीटर हो गई थी और डीजल की कीमत ₹72.22 प्रति लीटर हो गई थी लेकिन अब दिल्ली में पेट्रोल की कीमत ₹74.57 प्रति लीटर डीजल की कीमत ₹72.81 प्रति लीटर हो चुकी है।

लगातार बढ़ रहे पेट्रोल के दामों से आम आदमी पर बड़ा असर पड़ रहा है। इसकी वजह है लॉकडाउन। राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां ज्यादातर लोग अपने दफ्तर या तो बसों में जा रहे हैं नहीं तो ज्यादातर अपने व्हीकल का प्रयोग करते हैं। कोरोनावायरस से बचने के लिए लोग ज्यादा से ज्यादा पब्लिक कन्वेंस छोड़कर अपना व्हीकल ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे में बढ़ते हुए पेट्रोल और डीजल के दामों से लोगों की जेब पर बड़ा असर पड़ेगा।

Related Articles

Back to top button