उफ! सीसीटीवी की ये तस्वीरें देखी नही जातीं, इमरजेंसी में तड़पता युवक और….

0
84

बदायूँ का जिला अस्पताल में एक बार फिर मानवीय संवेदनाओं को झकझोरने वाली घटना हुई है। यह पूरी घटना तस्वीरों और सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुई हैं। इस तस्वीरों में गंभीर हालत में पहुंचा एक युवक इमरजेंसी वार्ड में फर्श पर डेढ़ घंटे तक तड़पता रहा । उसका समय पर इलाज न होने की वजह से जिला अस्पताल के फर्श पर ही मौत हो गई । यह तस्वीरें अस्पताल के सीसीटीवी में कैद हुई है जो मानवता को शर्मसार करती हुई दिखेगी ।
युवक मौत से पहले तड़पता रहा किसी भी अस्पताल के कर्मचारी और न डॉक्टर ने उसकी सुध ली। मृतक ने पांच दिन पहले पत्नी समेत चार लोगों के खिलाफ मारपीट की तहरीर दी थी। पुलिस ने उसकी तहरीर पर कोई कार्रवाई नहीं की । जिससे परेशान होकर युवक ने जहर खाया था। जिसके इलाज के लिए युवक जिला अस्पताल पहुचा था।

सिविल लाइंस क्षेत्र के जहानाबाद गांव का तारा सिंह 35 वर्ष को रविवार दोपहर करीब दो बजे एक टेम्पू से अस्पताल ले जाया गया था। अस्पताल परिसर में मंदिर के पास जब उसे उतारा गया तब उसके मुंह से झाग निकल रहे थे और सल्फास की गंध आ रही थी। अस्पताल के स्टाफ ने उसे भर्ती करके इलाज किया और बाद में वार्ड में शिफ्ट कर दिया। कुछ देर बाद युवक की शौच उसके कपड़ों में ही निकलने पर स्टाफ ने वहां लगी टंकी के नीचे उसे बैठा दिया। इसके बाद स्टाफ ने उसकी सुध नहीं ली। किसी तरह वहां से उठकर वार्ड की तरफ जमीन पर घिसटते हुए युवक पहुंचा। युवक ने इलाज की गुहार की लेकिन किसी ने नहीं सुध ली। करीब डेढ़ घंटे बाद युवक ने वार्ड के बाहर बरामदे पर ही दम तोड़ दिया।

आनन-फानन में स्टाफ ने उसका शव मोर्चरी में रखवाया और परिजनों को सूचना दी। परिजनों का आरोप है अगर अस्पताल में इलाज समय पर अस्पताल कर्मचारी और डॉ कर देते तो उसकी मौत नही होती । मृतक के भाई सोनू सिंह ने युवक की पत्नी पर ही आरोप लगाते हुए बताया कि उसकी पत्नी ने जहर देकर उसकी हत्या की है। उसकी पत्नी लगातार परेशान कर रही थी जिसकी शिकायत सिविल लाइन थाना पुलिस से की भी थी मगर पुलिस ने एक नही सुनी अगर पुलिस सुन लेती तो वो जहर नही खाती ।

इस मामले की जब cms से बात की गई तो उन्होंने बताया कि आज मेरी जानकारी में मामला सामने आया है । उसकी मौत अस्पताल में हुई है । यह घटना हुई है जो कि एक बड़ी घटना है पूरे मामले की सीसीटीवी और डिटेल ले रहा हूँ और जांच कराकर जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here