उत्तराखंड में तबलीगी जमात में शामिल हुए लोग खुद दें अपनी जानकारी, वरना होगी सख्त कार्रवाई- डीजीपी अनिल रतूड़ी

हर राज्य में तबलीगी जमात में शामिल हुए लोगों की खोजबीन जारी है। तबलीगी जमात से वापस लौटे लोग कोरोना से संक्रमित पाए जा रहे हैं। अब उत्तराखंड के डीजीपी अनिल रतूड़ी ने राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए सख्त करवाई के निर्देश दिए है। डीजीपी अनिल रतूड़ी ने तबलीकी जमात में शामिल हुए जमातियों से 6 अप्रैल तक प्रशासन के सामने आ कर अपनी जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं, जिससे राज्य में संक्रमण ना फैले।

साथ ही डीजीपी ने जमातियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर 6 अप्रैल के बाद कोई प्रशासन की पकड़ में आया तो उसके खिलाफ डिज़ास्टर मैनेजमेंट एक्ट और हत्या की कोशिश की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा। साथ ही ये भी चेतावनी दी कि अगर जमातियों से फैले संक्रमण से किसी अन्य व्यक्ति की मौत हुई तो हत्या की धाराओं में केस दर्ज किया जाएगा।

उत्तराखंड में अभी तक कोरोना के मरीजों की संख्या 26 हो गई है। ये आंकड़ा बाकी राज्यों की तरह बढ़ नहीं इसीलिए उत्तराखंड सरकार की तरफ से सख्त निर्देश दिए गए हैं। बता दें तबलीगी जमात के लोगों की वजह से यूपी, दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में कोरोना के मामले लगातार बढ़े हैं।

आपको बता दें कि तबलीगी जमात में शामिल हुए लोग देश के अलग अलग हिस्सों से आए थे। जिनमें से कुछ लोग वापस लौट गए थे। लेकिन तबलीगी जमात के मरकज में बढ़ी संख्या में लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में कोरोना की संख्या लगातार बढ़ गई। जिनकी खोज अब लगातार जारी है। तबलीगी जमात में शामिल हुए ज्यादातर लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं लेकिन बावजूद इसके ये लोग अपनी पहचान छिपा कर रह रहे हैं, सामने नहीं आ रहे हैं। जो कि एक चिंता का विषय बन गया है। दिन पर दिन इस वजह से देश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिसे रोकने के लिए तबलीगी जमात में शामिल हुए लोगों की पहचान कर उन्हे अस्पताल में भर्ती कराकर उनका इलाज कराया जा रहा ह।

Related Articles

Back to top button