कोटा में कर्फ्यू के चलते लोग घरों में रहे

कोटा,  राजस्थान के कोटा में राज्य सरकार की ओर से कल शाम से लागू किए गए कर्फ्यू का आंशिक असर देखने को मिला, हालांकि सोमवार सुबह पांच बजे तक लागू इस कर्फ्यू के आदेश के दौरान आम दिनों की तरह शहर में चहल-पहल नहीं दिखाई दी और लोगों ने भी बेवजह सड़कों पर घूमने से परहेज बरता।

राज्य सरकार के निर्देश के अनुसार कोटा में कल शाम से ही कर्फ्यू लगा दिया गया था, जिसको लागू करने के लिए कोटा में तकरीबन साढ़े 12 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। कल रात पुलिसकर्मियों ने बड़ी संख्या में ऐसे वाहन चालकों और आमजन के चालान बनाए जो कर्फ्यू नियमों का उल्लंघन कर बेवजह घूम रहे थे। पुलिस ने कुछ वाहनों को जप्त भी किया है।

कर्फ्यू के दौरान शहर के ज्यादातर बाजारों में सामान्य दिनों की तुलना में कम भीड़ रही। हालांकि राज्य सरकार ने आम आदमी को तकलीफ नहीं हो, इस बात को ध्यान में रखते हुए किराने की दुकानें खोलने की छूट दी थी, लेकिन इसके बावजूद कई व्यापारियों ने सावचेती बरतते हुए अपनी दुकानों को नहीं खोला, लेकिन आम आदमियों को किसी किल्लत का सामना नहीं करना पड़ा।

राज्य सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के तहत कोटा में देश की सबसे बड़ी कृषि उपज मंडी का दर्जा हासिल करने वाली भामाशाह कृषि उपज मंडी में आज कारोबार बंद रहा। हालांकि इसकी वजह से पिछले कुछ दिनों से रबि की कृषि उपज गेहूं, धनिया आदि की बिक्री के लिए आए किसानों को तकलीफों का सामना करना पड़ा, लेकिन कोटा ग्रेन मर्चेंट एसोसिएशन के आह्वान पर कोटा मंडी में नीलामी बंद रही है।

राज्य सरकार के आदेश के अनुरूप कोटा शहर के सभी सरकारी- गैर सरकारी विद्यालय बंद रहे। कोचिंग संस्थान बंद करने के आदेश राज्य सरकार ने पहले ही जारी कर दिए हैं।

Related Articles

Back to top button