यूपी वालों को एक-दो दिन गर्मी से मिलेगी राहत, फिर से करना पड़ेगा भीषण गर्मी का सामना

उत्तर प्रदेश में रहने वाले लोग चिल्लाती हुई धूप और भीषण गर्मी से काफी परेशान है। ऐसे में प्रदेशवासी गर्मी से राहत के लिए ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं कि उन्हें अब गर्मी से राहत मिलनी चाहिए। लेकिन ऐसे में गर्मी से राहत मिलती हुई दूर-दूर तक दिखाई नहीं दे रही है।

एक-दो दिन गर्मी से मिलेगी राहत 

उत्तर प्रदेश में अगर तापमान की बात की जाए तो ज्यादातर जिलों में तापमान 47 डिग्री के पार पहुंचता हुआ दिखाई दे रहा है। ऐसे में लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी बाहर निकलने में हो रही है। क्योंकि अगर कोई बाहर निकलता है तो उसे गर्म हवाओं के तमाचे पढ़ते हैं। मौसम विभाग की माने तो गर्मी से एक-दो दिन लोगों को गर्मी से राहत मिलती दिख रही है। ठंडी हवाएं चल रही हैं और पश्चिमी विक्षोभ का असर यहां पर साफ तौर पर देखने के लिए मिल रहा है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश तक धूल भरी हवाएं चल रही हैं। कहीं आंधी के साथ ही हल्की बूंदाबांदी भी हो रही है।

मौसम विभाग ने दी जानकारी

लखनऊ मौसम विभाग के मोहम्मद दानिश ने जानकारी देते हुए बताया है की मौसम में एक-दो दिन तक बदलाव देखने को मिलेगा। लेकिन फिर से मौसम अपनी जगह पर पहुंच जाएगा। वहीं अगर आज मौसम की बात की जाए तो उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में मौसम कुछ ठंडा दिखाई देगा। लखनऊ में अधिकतम तापमान 43 डिग्री रहेगा तो वही न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं अगर उन जिलों की बात की जाए जहां मौसम सुहाना रहेगा तो उसमें शाहजहांपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, इटावा,अलीगढ़, बुलंदशहर समेत आगरा शामिल रहेगा। लोगों को एक-दो दिन गर्मी से कुछ राहत मिलती हुई जरूर दिखाई देगी।

Related Articles

Back to top button