बैंकों के बाहर लगी लंबी कतारें, सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बनाए गए गोले में रखी चप्पल फिर इकठ्ठे होकर करते है बात

पीलीभीत: भारत में कोरोनावायरस के चलते लॉक डाउन किया गया है। इस लॉक डाउन के हो जाने से बहुत सारे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा है। गरीब तबके के लोग याद दिहाड़ी मजदूरों को ऐसे समय में खाना खाने तक के लिए नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में भारत सरकार और राज्य सरकार द्वारा जरूरतमंदों के खातों में पैसा डाला गया है। लेकिन खबर है कि इस पैसे को लेने के लिए बैंकों के बाहर लंबी-लंबी कतारें लग चुकी हैं। इतना ही नहीं लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग को भी तार-तार कर दिया है।

बता दें कि सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए प्रशासन ने बैंकों के बाहर दो मीटर की दूरी पर लोगो के खड़े होने के लिए गोल घेरे बनाये। जिसका पालन लोग नही कर रहे हैं।  बल्कि लोगो ने अपनी चप्पलें गोल घेरे में रख दी और अपनी चप्पल गोल घेरे के अंदर छोंड़कर भीड़ लगाकर इखट्टा होकर बैठ गए । कुछ लोग भीड़ लगाकर खड़े हो कर आपस मे बातें करते नज़र आये।

जबकि प्रशासन इस मुश्किल की घड़ी में लगातार लोगो को जागरूक कर रहा है। अपील की जा रही है कि लोग अपने घरों से बाहर ना निकले। बहुत जरूरी काम हो तो ही घरों से बाहर निकल सकते हैं। वहीं तस्वीरों को देखकर ऐसा लगता है कि लोगों को केवल अपनी जरूरत का ध्यान ही है लेकिन खुद की और दूसरे लोगो की परवाह बिल्कुल नहीं है।

Related Articles

Back to top button