पेटीएम फाउंडर विजय शेखर शर्मा दिल्ली में हुए थे गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

विजय शेखर शर्मा को आईपीसी की धारा 279 के तहत गिरफ्तार किया गया

लखनऊ: पेटीएम के फाउंडर एवं सीईओ विजय शेखर शर्मा को डीसीपी साउथ दिल्ली की गाड़ी में अपनी कार से टक्कर मारने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया था. यह घटना फरवरी महीने की है. विजय शेखर शर्मा को आईपीसी की धारा 279 के तहत गिरफ्तार किया गया था.

बता दे कि यह घटना 22 फरवरी की है. दक्षिण दिल्ली की डीसीपी बेनिता मैरी जैकर की गाड़ी में कार से टक्कर मारने के मामले में, उनके ड्राइवर कांस्टेबल दीपक कुमार ने विजय शेखर शर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी. एफआईआर के मुताबिक दिल्ली के अरविंदो मार्ग पर द मदर्स इंटरनेशनल स्कूल के बाहर डीसीपी के वाहन को एक जैगवार लैंड रोवर ने टक्कर मार दी थी, जिसे कथित तौर पर पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा चला रहे थे.

विजय शेखर शर्मा को पहले भी किया गया था  गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा ने कहा कि विजय शेखर शर्मा को पहले गिरफ्तार किया गया था फिर जमानत पर रिहा किया गया. कांस्टेबल दीपक कुमार के मुताबिक उनकी ड्यूटी डीसीपी के साथ लगी थी. वह 22 फरवरी की सुबह करीब 8 बजे डीसीपी की गाड़ी में तेल डलवाने एक पेट्रोल पंप पर ले गए थे.

कांस्टेबल दीपक कुमार ने बताई पूरी घटना

कांस्टेबल दीपक कुमार ने पुलिस को बताया, ”एक अन्य ड्राइवर, कांस्टेबल प्रदीप मेरे साथ थे. हम डीसीपी की गाड़ी लेकर मदर्स इंटरनेशनल स्कूल पहुंचे तो वहां ट्रैफिक जाम था. मैंने गाड़ी की रफ्तार को धीरे किया और प्रदीप से कहा कि नीचे उतर कर ट्रैफिक क्लियर करवाएं. मैं इंतजार कर रहा था तभी एक जैगवार लैंड रोवर तेज गति से आई और साइड से डीसीपी की गाड़ी को टक्कर मार दी. रजिस्ट्रेशन नंबर हरियाणा का था. वह व्यक्ति मौके से अपनी गाड़ी लेकर भागने में कामयाब रहा.” कांस्टेबल दीपक कुमार ने आगे बताया, ”हमारा वाहन क्षतिग्रस्त हो गया. प्रदीप ने मुझे सड़क के किनारे गाड़ी पार्क करने के लिए कहा. हमने डीसीपी को सूचित किया, उन्होंने मुझसे कार के बारे में पूछा. हमने उन्हें बताया कि गाड़ी का नंबर नोट कर लिया है. फिर हमने मालवीय नगर पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज कराई.” एफआईआर में दीपक कुमार ने लिखा कि वह जैगवार लैंड रोवर चलाने वाले की पहचान कर सकते हैं.

गुरुग्राम के डीलर ने पुलिस को दी जानकारी

पुलिस ने परिवहन विभाग की मदद से उस जैगवार लैंड रोवर कार और उसके मालिक के बारे में पता लगा लिया जिसने डीसीपी साउथ दिल्ली की गाड़ी में टक्कर मारी थी. यह कार गुरुग्राम के जैगवार लैंड रोवर डीलर के यहां पंजीकृत है. डीलर ने पुलिस को बताया कि यह कार ग्रेटर कैलाश-2 निवासी विजय शेखर शर्मा की है. इसके बाद विजय शेखर शर्मा को मालवीय नगर पुलिस स्टेशन बुलाया गया, यहां उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया, फिर जमानत पर रिहा कर दिया गया.

Related Articles

Back to top button