टोक्यो पैरालिंपिक:कैनो स्प्रिंट में प्राची सेमीफाइनल में पहुंची;

अरूणा तंवर चोट की वजह से क्वार्टरफाइनल से हटीं

प्राची यादव ने महिलाओं की सिंगल्स 200 मीटर वीएल-2 स्पर्धा में चौथे स्थान पर रहकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई।

टोक्यो पैरालिंपिक में नौवें दिन भारतीय एथलीटों के शुरुआत अच्छी रही। भारत की प्राची यादव कैनो स्प्रिंट में शानदार शुरुआत करते हुए सेमीफाइनल में पहुंच गई है। वहीं बैडमिंटन में सुहास एलवाई और तरुण ढिल्लन भी अपना- अपना मुकाबला जीतकर अगले दौर में पहुंच गई हैं। जबकि विमिंस डब्ल्स में पलक कोहली और पारुल परमार को हार का सामना करना पड़ा। वहीं अरुणा तंवर क्वार्टर फाइनल से हट गई हैं। वहीं शॉटपुट और शूटिंग में भी भारतीय एथलीट मेडल के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगे।

भारत की प्राची यादव ने महिलाओं की सिंगल्स 200 मीटर वीएल-2 स्पर्धा में चौथे स्थान पर रहकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई। उन्होंने निर्धारित दूरी 1:11.098 के समय के साथ पूरी की। सेमीफाइनल मुकबाला 3 सितंबर को होगा।

चोट की वजह से ताइक्वांडो क्वार्टफाइनल से हटीं

ताइक्वांडो में महिलाओं की के-44- 49 किग्रा भार वर्ग स्पर्धा में अरुणा तंवर क्वार्टर फाइनल से हट हैं। उन्होंने प्री क्वार्टर में सर्बिया की डेनिजेला जोवानोविच को 29-9 के अंतर से हराया था। उन्हें प्री क्वार्टर फाइनल में चोट लग गई थी।

पारुल-पलक ने बैडमिंटन में किया निराश
बैडमिंटन के विमिंस के मिक्स्ड इवेंट के ग्रुप मैच में पलक कोहली और पारुल परमार को वर्ल्ड की सेकेंड सीड चीन की जोड़ी हुईहुइ और चेंग से हार का सामना करना पड़ा। चीन की खिलाड़ियों ने यह मुकाबला 2-0 से अपने नाम किया। अब भारतीय जोड़ी अपना अगला ग्रुप मैच 3 सितंबर को खेलेगी।

Related Articles

Back to top button