पाकिस्तानी पीएम के सलाहकार ने लगाया आरोप, भारत में होती है ड्रग्स की तस्करी

पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ के रक्षा मामलों के विशेष सहायक मलिक मुहम्मद अहमद खान ने हामिद मीर से ये टिप्पणी की

पाकिस्तान के एक प्रमुख सरकारी अधिकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी तस्कर भारत में अवैध ड्रग्स, ज्यादातर हेरोइन, पहुंचाने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रहे हैं।

ये टिप्पणियाँ पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ के विशेष रक्षा सहायक मलिक मुहम्मद अहमद खान ने पाकिस्तान के जियो न्यूज के लिए काम करने वाले पत्रकार हामिद मीर से की थीं।

पाकिस्तानी पत्रकार द्वारा पोस्ट किए गए साक्षात्कार के वीडियो क्लिप में मलिक खान को यह कहते हुए सुना जाता है, “यह (एलओसी के पास कसूर) एक रेंजर्स क्षेत्र है।”

कुछ सीमा नियमों के कारण कुछ नाजुकता है। जब रिपोर्टर ने पाकिस्तान के पीएम के विशेष सलाहकार से कसूर में सीमा पार नशीले पदार्थों की तस्करी के मुद्दे के बारे में पूछा, तो उन्होंने विकास की पुष्टि की

“निश्चित रूप से, यह (ड्रोन के माध्यम से तस्करी) हो रही है और यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। हाल ही में दो घटनाएं हुई हैं, जहां प्रत्येक ड्रोन में 10 किलोग्राम हेरोइन बांध कर फेंक दी गई थी।

एजेंसियां इस पर काम कर रही हैं।” हाल के दिनों में कई ड्रोन प्रतिबंधित सामग्री ले जा रहे हैं।

इस साल अप्रैल में, जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा था कि सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान द्वारा भेजे गए ड्रोन द्वारा हथियार और ड्रग्स गिराने की घटनाओं से निपटने के लिए कई जवाबी कदम उठाए हैं।

इससे पहले इसी महीने 21 जुलाई को बीएसएफ और पंजाब पुलिस के जवानों ने पंजाब के तरनतारन जिले के मस्तगढ़ गांव के पास खेत से टूटी हालत में एक ड्रोन बरामद किया था.

Related Articles

Back to top button