पाक प्रायोजित नार्काे-आतंकी माॅड्यूल का भंडाफोड

कुपवाड़ा जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के सीमावर्ती शहर करनाह में पुलिस ने गुरुवार को पाकिस्तान प्रायोजित नार्काे-आतंकवादी माॅड्यूल का पर्दाफाश किया और आतंकवादियों के एक सहयोगी को गिरफ्तार कर उसके पास से 60 करोड़ रुपये के हेरोइन बरामद की है।

इस बीच, कुपवाड़ा में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है ताकि आतंकवादी संगठनों, कट्टरपंथी, तस्करों और अन्य राष्ट्र-विरोधी तत्वों से जुड़े आरोपियों के विवरण का पता लगाया जा सके।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संदीप चक्रवर्ती ने कहा कि मादक एवं नशीले पदार्थाें को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाये जाने की खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने पंजतारण करनाह के निवासी मुख्तार हुसैन शाह नामक आतंकवादियों के सहयोगी को गिरफ्तार किया। उसके पास से नौ किलाग्राम हेरोइन बरामद की गयी जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 60 करोड़ रुपये आंकी गयी है। उन्होंने कहा कि इस अपराध में शामिल एक अन्य व्यक्ति की पहचान कर ली गयी है तथा उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।

 चक्रवर्ती ने कहा कि यह मॉड्यूल पाकिस्तान स्थित अपने आकाओं के संपर्क में और ड्रग व्यापार में शामिल था। साथ ही घाटी के सक्रिय आतंकवादियों को वित्तीय सहायता दे रहा था। उन्होंने कहा कि बरामदगी ने ड्रग तस्करों और आतंकवादियों के बीच गहरे संबंधों को भी उजागर किया गया।

उन्होंने कहा कि मॉड्यूल घाटी में आतंकवादी गतिविधियों को तेज करने के लिए काम कर रहा था और कश्मीर के स्थानीय युवाओं को आतंकवादी संगठनों में शामिल होने के लिए प्रेरित कर रहा था। उन्होंने कहा कि इस संबंध में करनाह थाना में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है।
उन्होंने कहा कि आतंकवादी संगठनों, कट्टरपंथी, तस्करों और अन्य राष्ट्र-विरोधी तत्वों के साथ आरोपी के संबंधों के विवरण का पता लगाने के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है।

Related Articles

Back to top button