पाकिस्तान ने बार्बी रिलीज़ को किया स्थगित

ग्रेटा गेरविग की बार्बी में कई दृश्य हैं जिन्हें पाकिस्तान में पंजाब प्रांत सेंसर बोर्ड ने "आपत्तिजनक" माना है।

पाकिस्तानी फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने हालिया हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर बार्बी की रिलीज को स्थगित कर दिया है, जबकि इसे पंजाब प्रांत में प्रांतीय बोर्ड से मंजूरी का इंतजार है। द गार्जियन में उद्धृत पंजाब फिल्म सेंसर बोर्ड के एक सदस्य के अनुसार, देरी हुई थी। ग्रेटा गेरविग द्वारा निर्देशित फिल्म बार्बी में ‘स्टीरियोटाइपिकल बार्बी’ गुड़िया का किरदार मार्गोट रॉबी ने निभाया है, जबकि रयान गोसलिंग ने उसके प्रेमी केन का किरदार निभाया है। शुक्रवार को यह फिल्म दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई।

पंजाब फिल्म सेंसर बोर्ड के सचिव फारुख महमूद ने किसी विशेष दृश्य का उल्लेख किए बिना द गार्जियन को बताया, “हम देश में रिलीज होने से पहले फिल्म की समीक्षा करेंगे।” द इंडिपेंडेंट की एक अन्य रिपोर्ट में भी “स्थानीय रिपोर्ट” का हवाला दिया गया और दावा किया गया कि “आपत्तिजनक सामग्री” के कारण रिलीज़ में देरी हुई है।

बार्बी ने सप्ताहांत में वैश्विक सिनेमाघरों में रिकॉर्ड तोड़ शुरुआत की और व्यापार विशेषज्ञों के अनुमान से कहीं अधिक कमाई की। फिल्म ने पहले दिन भारत में ₹5 करोड़ की कमाई की और शनिवार को कलेक्शन बढ़कर ₹6.5 करोड़ हो गया। बार्बी की अब भारत में तीन दिन में कुल कमाई ₹18.50 करोड़ हो गई है। बार्बी की बॉक्स ऑफिस पर भिड़ंत क्रिस्टोफर नोलन की ओपेनहाइमर से हुई।

ग्रेटा गेरविग की बार्बी में सिमू लियू, अमेरिका फेरेरा, दुआ लीपा, एमराल्ड फेनेल, केट मैकिनॉन, इस्सा राय, विल फेरेल और माइकल सेरा भी शामिल हैं। फिल्म में दिखाया गया है कि पारंपरिक बार्बी अनाकर्षक हो जाती है और फिर वास्तविक दुनिया में सब कुछ ठीक करने के लिए बार्बी लैंड छोड़ देती है।

Related Articles

Back to top button