पाकिस्तान : हिंदू डॉक्टर की होली मार कर हत्या

पाकिस्तान से आए दिन हिंदुओं पर होने वाले अत्याचारों की ख़बर सामने आती रहती है।खबरों का सिलसिला लंबा है, तो एक बार फिर पाकिस्तान से हिंदुओं के खिलाफ होने वाले एक और अत्याचार की खबर सामने आ रही है। पाकिस्तान के एक हिंदू डॉक्टर डॉ बीरबल जेनानी को गुरुवार को अपने क्लिनिक से घर लौटते समय कराची के लयारी के पास टारगेट किलिंग का शिकार होना पड़ा। कराची मेट्रोपॉलिटन कॉरपोरेशन (केएमसी) के पूर्व स्वास्थ्य और नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर बीरबल जेनानी की गुरुवार को कराची में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी।
पुलिस के अनुसार, डॉ. बीरबल जेनानी और उनकी सहायक महिला डॉक्टर रामस्वामी से गुलशन-ए-इकबाल की यात्रा कर रहे थे, जब ल्यारी एक्सप्रेसवे पर गार्डन इंटरचेंज के पास अज्ञात लोगों ने उनकी कार को निशाना बनाया। डॉक्टर जिनानी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उनकी सहायक महिला डॉक्टर गोली लगने से घायल हो गईं। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और बचाव अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और शव और घायलों को अस्पताल ले गए। घटना के सीसीटीवी फुटेज में डॉक्टर जेनानी की कार अनियंत्रित होकर दीवार से टकराती दिख रही है।
पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्होंने हत्या की जांच शुरू कर दी है। इस बीच, सिंध के गवर्नर कामरान खान टेसोरी ने कराची पुलिस के अतिरिक्त महानिरीक्षक से घटना के संबंध में एक रिपोर्ट मांगी। उन्होंने नेत्र रोग विशेषज्ञ की हत्या पर दुख जताया।

Related Articles

Back to top button