यू-ट्यूबर के खिलाफ “बाबा का ढाबा” के मालिक ने दर्ज कराई FIR, जाने क्‍या है वजह

नई दिल्ली। बाबा का ढाबा के मालिक कांता प्रसाद की शिकायत पर मालवीय नगर थाना पुलिस ने शुक्रवार को धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। कांता प्रसाद ने बीती 31 अक्टूबर को पुलिस से यू-ट्यूबर गौरव वासन के खिलाफ रुपये एक़ित्रत कर हड़पने का शिकायत की थी। अपनी शिकायत में उन्होंने कहा था कि बाबा की मदद के लिए दान मांगा गया पर गौरव ने उनका बैंक का खाता नंबर नहीं देकर अपना और अपने परिवार के लोगों के बैंक खाता का नंबर दिया था। फिलहाल पुलिस ने मामल दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई करने की बात कह रही है।
दक्षिणी जिला पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने शुक्रवार को बताया कि कांता प्रसाद ने अपनी शिकायत में बताया था कि वह मालवीय नगर में बाबा का ढाबा नाम से स्टाॅल चलाते हैं। अक्टूबर महीने में गौरव वासन नामक एक युवक उनके पास पहुंचा। उसने एक वीडियो बनाया, जो सोशल मीडिया पर बीते एक महीने से वायरल हो रहा है। गौरव यूट्यूब पर स्वाद ऑफिसियल के नाम से चैनल चलाता है। उसने वीडिया के माध्यम से बाबा की मदद करने के साथ दान देने की अपील की, ताकि बाबा की आर्थिक तौर पर मदद हो सके।
उपायुक्त ने बताया कि बाबा ने अपनी शिकायत में कहा कि बड़ी संख्या में लोगों ने दान किया पर गौरव ने दान की रकम अपने और अपने रिश्तेदारों के खाते में जमा करवाए। साथ ही उसने अपने मोबाइल नंबर को भी ऑनलाइन पैमेंट के लिए दिया। इसके बाद लोगों ने बाबा की मदद के लिए मोटी रकम दान में दी। बाबा का आरोप है कि उसके बाद आरोपी ने रुपये के साथ धोखाधड़ी की। उपायुक्त ने बताया कि शिकायत के आधार पर शुरुआती छानबीन में मामला संदिग्ध लगा है। इस कारण धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Back to top button